Ads (728x90)

बांदा, हिन्दुस्तान की आवाज,सन्तोष कुशवाहा

बांदा, उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की ग्राम पंचायत बदौसा की विधवा वेसहारा महिला को सरकार की किसी भी योजना के तहत अभी तक कोई आवास मुहैया नहीं कराया जा सका। बेचारी दिन रात इधर उधर भटकती रहती है। दर्जनों आवेदन पत्र पंचायत और तहसील दिवस में दिया मगर उसको आवास दिलाने से सरकारी नुमाइन्दे परहेज कर रहे हैं। उसने जिलाधिकारी बांदा डाॅ0 सरोज कुमार से पूंछा है कि साहब प्रधान मंत्री आवास पाने की पात्रता क्या होती है। उसे आवास पाने के लिए करना क्या होगा?



 ममता पत्नी भैरमदीन श्रीवास्तव निवासी बदौसा, तहसील नरैनी, जिला बांदा उत्तर प्रदेश नें बताया कि उसके पास रहने को घर नहीं है उसके पति की मृत्यु 10 साल पहले लम्बी बीमारी के बाद हो चूकी है पति के इलाज में जो कुद उसके पास था सब लगाने के बाद भी नहीं बचा पायी, उसके लड़की थी उसकी भी मृत्यु हो गयी है। वह बदौसा में एक बेसहारा की जिन्दगी जी रही है। सरकार की तमाम आवास योजना विकास खण्ड़ नरैनी के माध्यम से ग्राम पंचायत बदौसा में चलाई जा रही है, मगर यहां के अधिकारी और कर्मचारियों नें उसे पात्रता की श्रेणी से अलग कर रखा है। पिछली सरकार में उसका नाम लोहिया आवास की पात्रता सूची में होने के बावजूद भी उसे विकास खण्ड़ नरैनी के अधिकारियों ने लोहिया आवास नहीं दिया। अलग क्यों न करें उसके पास किसी भी कर्मचारी और अधिकारी को चढ़ावा चढ़ानें के लिए फूटी कौड़ी नहीं है। इस आजाद भारत में नरैनी ब्लाक में बिना चढौना के किसी भी पात्र को किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलता है।

बेसहारा आवास बिहीन गरीब महिला ममता योगी सरकार में प्रधान मंत्री आवास पाने के लिए अधिकारियों की चैखट लांघ रही है, मगर वही ढाक के तीन पात वाली कहावत है। उसकी कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। पीड़िता ने जिलाधिकारी बांदा डाॅ0 सरोज कुमार से पूंछा है कि साहब प्रधान मंत्री आवास पाने की पात्रता क्या होती है। उसे आवास पाने के लिए करना क्या होगा?


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger