Ads (728x90)


-30 अप्रैल 17 को घर में आग लगने से जल गई थी गृहस्थी
-भूमिहीन गरीब महिला ने जिलाधिकारी से लगाई गुहार


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। आगजनी में गृहस्थी बर्वाद होने के एक माह बाद भी भूमिहीन महिला आर्थिक सहायता के लिए भटक रही है। महिला ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर लेखपाल पर पांच हजार रूपए मांगने का आरोप लगाया है। वहीं महिला का कहना है कि लेखपाल ने सुविधा शुल्क नहीं देने पर आर्थिक सहायता नहीं मिल पाने की धमकी दी है।

जिलाधिकारी जगदीष प्रसाद को सौंपे षिकायती प्रार्थना पत्र में पीडिता लक्ष्मी देवी पत्नी राम नरेष निवासी ग्राम तिसौली थाना तालग्राम ने कहा कि 30 अप्रैल 17 को उसके घर में आग लग जाने से मकान व उसके अंदर रखा अनाज, एक बकरी, पांच हजार की नगदी, 10 हजार कीमत के जेवरात जलकर नष्ट हो गए थे। जिस कारण वह परिवार के साथ झोपडी डालकर रहने को विवष है। आगजनी की सूचना पर क्षेत्रीय लेखपाल यज्ञदत्त द्वारा स्थलीय जांच की गई तथा आर्थिक सहायता दिलाने के लिए पांच हजार रूपए मांगे। रूपए देने में असमर्थता जताने पर जले हुए सामान की सूची दर्ज नहीं की और आर्थिक सहायता न मिलने की धमकी दी। इस कारण महिला घटना के एक माह बाद भी आर्थिक सहायता के लिए अधिकारियों की चैखट के चक्कर काट रही है। गौरतलब है कि उपरोक्त लेखपाल के विरूद्ध पहले भी धन उगाही के कई मामले प्रकाष में आ चुके हैं, लेकिन राजनीतिक संरक्षण और अधिकारियों से सांठगांठ के चलते उक्त भ्रष्ट लेखपाल के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही नहीं हो सकी। जिस कारण उसके हौसले बुलंद हैं। महिला ने मामले की जांचकर दोषी लेखपाल के विरूद्ध कडी कार्रवाई कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।



---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger