Ads (728x90)

-जेठ की तपती धूप में उत्साह से श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, अनुराग चौहान

कन्नौज। गायत्री जयन्ती समारोह के समापन अवसर पर तीसरे दिन सैकडों श्रद्धालु भक्तों ने जेठ की तपती दोपहर में पांच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ की पूर्णाहुति में भाग लेकर अपनी आस्था जताई और विष्व में आसुरि पृवृत्तियों से प्रेरित आतंकवाद के नाष की कामना की। पूर्णाहुति के बाद भक्तों ने भण्डारे का प्रसाद ग्रहण किया।

अंतिम दिन यज्ञोपवीत विद्यारंभ नामकरण संस्कार किए गए। रविवार को एस. वी. एस. इंटर कालेज में गायत्री जयन्ती के अंतिम दिन शांतिकंुज हरिद्वार के प्रतिनिधि प्रदीप अवस्थी ने कहा कि गायत्री महामंत्र के साथ महाषक्ति है। इस मंत्र की उपासना एवं सेवा से जीवन कल्याणमय हो जाएगा। आज के ही दिन जेठ दषहरा को रिषि विष्वामित्र द्वारा गायत्री का पृथ्वी पर प्रादुर्भाव हुआ। मां गंगा का अवतरण भी आज हुआ। उन्होंने कहा कि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य ने गायत्री को सर्व सुलभ कराया। अन्य वक्ता राधेष्याम पटेल ने कहा कि गायत्री से जुडकर देखंे जीवन बदल जाएगा। प्रत्येक दिन तीन माला गायत्री जप करें, सारी विघ्न बाधाएं दूर हो जाएंगी। बिलग्राम के आए रावेन्द्र कुमार बाजपेई ने कहा कि अपना चिन्तन उत्कृष्ट रखो। युवा वर्ग के लिए अध्यात्म और विज्ञान अनिवार्य है। आचार्य ने दोनों का समन्वय कराया। युवाओं को नषे से मुक्त होना होगा। आज का युवा नषे में बर्वाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि गुरू ने सभी को जोडने की बात की।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger