Ads (728x90)

आंख बंद करके अपने कार्य क्षेत्र में करवा रहे है भूमाफियाओं से अवैध निर्माण

वसई विरार शहर महानगर पालिका के प्रभाग वालीव में हो रहे अवैध निर्माण कार्य को देखते हुये यह लगता है ।कि महाराष्ट में यह वसई विरार शहर महानगर पालिका पहली महानगर पालिका होगी ।इस महानगर पालिका में सबसे ज्यादा अवैध बांध काम का निर्माण हो रहा है ।उसमें सबसे ज्यादा वालीव प्रभाग में अवैध बांध काम हो रहा है । वलिव प्रभाग क्षेत्र में होने वाले अवैध बांध काम को देखते हुए सहायक आयुक्त गिलसन को अवैध बांध काम को बढ़ावा देने के लिए उनको पुरस्कार देकर सम्मान करना चाहिए ।क्योंकि ये पैसा लेकर कही भी बांध काम करने के लिए भूमाफियाओं को परमिसन दे देते है ।
मिली जानकारी के अनुसार इसी प्रकार से मौजे कोली तलाठी ससुनवघर सर्वे क्रमांक 2ओर 3 आदिवासी प्लाट पर अवैध रूप से दिनेश गुप्ता नामक चाली बिल्डर ने गिलसन को लाखों रुपये देकर अवैध चालियो का निर्माण कर रहा है ।यह जमीन महाराष्ट्र महसूल अधिनियम 36 /36 अंतर्गत आदिवासी को जमीन खेती करने के लिए शासन ने दिया था।लेकिन दिनेश गुप्ता ने आदिवासियों को बहला फुसलाकर उक्त जमीन को कोड़ियों के भाव लेकर उस जगह पर अवैध चालियो का निर्माण करके गरीब लोगों को मालिकी जमीन बता कर उचे दाम में बेचकर मोटी कर रहा है ।जबकि इस अवैध निर्माण कार्य मे सहायक आयुक्त गिलसन का पूरा सहयोग बताया जा रहा है ।भूमाफिया दिनेश गुप्ता ने उस जगह पर अवैध चलियो का निर्माण कर रहा है
इस बिल्डर पर वसई विरार महानगर पालिका जाँच करके इस बिल्डर के ऊपर धारा तहत और कलम 3 व 4 सार्वजनिक सम्पति हानी प्रतिबंधक अधिनियम 1984 के तहत कार्यवाई करनी चाहिये मनपा प्रशासन तोड़क कार्यवाई क्यों नही रही है ? यह सवालिया निसान लगाया जा रहा है।अगर मनपा पहले ही इस अवैध निर्माण पर कठोर कार्यवाई की होती तो ये भूमाफिया ग्राहकों के साथ जालसाजी नही कर पाते । ऐसा स्थानिय नागरिको का कहना है की मनपा वालीव प्रभाग के सहाय्यक आयुक्त गिलसन गोंसाल्विस के क्षेत्र में सैकड़ो अवैध बांध काम का निर्माण हो रहा है ।इससे लगता है कि सहायक आयुक्त गिलसन ने भूमाफिया से आर्थिक लेन देन करके अवैध बांध काम करवाने में सहयोग कर रहे है ।जब से सहायक आयुक्त गिलसन अपना पद भार संभाले है तब से उनके क्षेत्र में अवैध बांध काम तेजी से चल रहा है । गिलसन तोड़क करवाई करने का डर दिखाकर बिल्डरों से लाखों रुपये लेकर दे रहे है संरक्षण।वही वसई तालुका के महसूल विभाग से जब उक्त मामले में बात किया तो तहसील दार का कहना है कि उक्त जमीन पर हो रहे बांधकाम को तोड़ा जायेगा । उस जगह पर अवैध निर्माण करने वाले बिल्डर पर करवाई की जायेगी ।जबकि इस मामले में सहायक आयुक्त गिलसन कुछ भी बोलने से कन्नी काट रहे है ।

Post a Comment

Blogger