Ads (728x90)

मुंबई, दि. 28 : मुंबई और ठाणे के सफाई कर्मचारियों की विभिन्न समस्यायों के संदर्भ में आज राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग ने सह्याद्री अतिथीगृह पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था। इस दौरान सफाई कर्मचारियों के समस्यायों का जल्द ही निराकरण करने के निर्देश आयोग के अध्यक्ष मनहर वालजीभाई जाला इन्होने दिए।

आयोजित समीक्षा बैठक में आयोग के सदस्य मंजू दलेर, दिलीप हातीबेड इनके साथ ही राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष रामू पवार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव विजय सतबीर सिंग, सामाजिक न्याय विभाग के सचिव दिनेश वाघमारे, आयोग के सचिव नारायण दास,उप निदेशक वरिंदर सिंग, ॲड. कैलाश वाघमारे, विनायक भारती, विजय हारकर, प्रेम खोटे, जिग्नेश जाला और बृहन्मुंबई महानगरपालिका, ठाणे महानगरपालिका के अधिकारी, विभिन्न सफाई कर्मचारी संघटन के पदाधिकारी इस मौके पर उपस्थित थे।

सफाई कंर्मचारियों के रिक्त पदों की भर्ती, कॉन्ट्रैक्ट पद्धति में सफाई कर्मचारियों का समावेश करने, जात प्रमाणपत्र के संदर्भ में आ रही कठिनाइयों आदि विभिन्न विषयों पर इस मौके पर चर्चा की गई। इसके साथ ही विभिन्न संघटनो के समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनके स्वच्छ भारत अभियान को सफाई कर्मचरियों ने अपना योगदान देने की बात कहकर श्री. जाला ने कहा की, लाड पागे समितीयों की शिफार के अनुसार सफाई कर्मचारियों को सुविधा दी जाए और शिक्षा लेनेवाले सफाई कर्मचारियों को पदोन्नती दी जाए। श्री. जाला ने कहा की, महानगरपालिका का में सफाई कर्मचारियों के रिक्त पदों पर वाल्मिकी समाज के युवाओंको भी लिया जाए।

श्रीमती दलेर इन्होने कर्मचारियों की समस्यायों के संदर्भ मे जल्द ही हल निकाला जाएगा ऐसी जानकारी दी । साथ ही सामाजिक न्याय विभाग़ की ओर दिए जानेवाला डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर समाजभूषण पुरस्कार में वाल्मिकी समाज के लोगों का भी समावेश करने की सूचाना भी इस दौरान उन्होंने दी।

Post a Comment

Blogger
  1. Anonymous23/7/18

    National Safai karmachari aayog government of India se main ye janna chahta hoon ki Abhi tak Maharashtra government ne Safai karmachari aayog
    Ka Sampurna gathan nahi kiya hai.
    Krupaya sahi information dene ki maherbani karein.thank you sir.
    Awaiting for your favorable response.

    ReplyDelete
  2. Anonymous23/7/18

    Mumbai Maharashtra mein rehne wale Safai karmachari or oonke family members ko caste certificate prapt karne ke liye pichhale kai saal se
    Intejar kar rahe hai.lekin abhi tak koi faisla nahi kiya hai. I therefore
    Request you to kindly look into this
    Matter personally and do the needful at earliest.thank you sir.awaiting
    For your favorable reply sir

    ReplyDelete