Ads (728x90)

प्रतापगढ़.(प्रमोद श्रीवास्तव)यहां जिला जेल से पेशी पर आए कैदियों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। कैदियों ने जेल प्रसाशन पर बर्बरतापूर्ण रवैया और जेल के अंदर उत्पीड़न का आरोप लगाया। करीब 1 घंटे के हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे सीओ समेत भारी पैरामिलिट्री-फोर्स ने बल प्रयोग करते हुए कैदियों को बिना पेशी के ही जिला जेल भेज दिया। इस दौरान पूरे न्यायालय परिसर में अफरातफरी मची रहीहै।
यहां के सत्र न्यायालय में पेशी पर आये कैदियों ने जमकर हंगामा किया। कैदियों ने अपन दर्द बताते हुए कहा कि जेल प्रशासन द्वारा बर्बरतापूर्ण रवैया अपनाया जाता है।

पेशी पर आए 44 कैदियों के मुताबिक,जेल के अंदर शराब,गांजा जैसे मादक पदार्थ महंगे दामों पर आसानी से मिल जाता है।
जेलर और जेल अधीक्षक अच्छे खाने के लिए 5 हजार रुपए मागते हैं। यहीं नहीं परिजनों से मिलने वाले खाने पीने के सामान नहीं दिए जाते बल्कि जेल के अंदर महंगे दांमो पर सामान खरीदने पड़ते है।
जेल के अंदर सिपाही शराब पीकर करीब रात 12 बजे बेरक नंबर 05 में आकर मारपीट करते हैं। गुरुवार को भी पिटाई की गई। इसमें कुछ के हाथ और कुछ लोगों के पैर टूट गए। कैदियों ने कहा कि हमारे साथ इंसाफ हो।mघायल कैदीयो का नाम निम्नाकित है गुलशाद उर्फ बाबू पुत्र रूफ पता(तिवारीपुर,रानीगंज,प्रतापगढ़)
-बिपिन(होलागढ़,इलाहाबाद)
सीओ शशि शेखर दीक्षित- के मुताबिक,कुल 44 कैदी पेशी पर आए थे। जिन्हें हंगामा करने की वजह से वापस कर दिया गया है -फिलहाल सभी को वापस जेल भेज दिया गया है। मामले जांच जारी है।

Post a Comment

Blogger