Ads (728x90)

अगले एक वर्ष में 100 करोड़ रुपये नियोजित करने की योजना


मुंबई,  एक्ज़रबिया डेवलपर्सने आज घोषित किया कि, वे यूके के बाजार में अपनी पहली किफायती आवास परियोजना के साथ प्रवेश कर रहे है। नॉर्थ ईस्ट लंदन के बाहरी इलाके के 20 एकड़ विस्तारित जमीन पर 10 लाख स्क्वेयर फिट की इस परियोजना में एक्ज़रबिया ने एक स्थानीय बिल्डर के साथ गठबंधन किया है। 2012 में स्थापित, एक्ज़रबिया डेवलपर्स का लक्ष्य किफायती आवास पर है और अब तक की परियोजनाओं में 15 लाख स्क्वेयर फिट का निर्माण किया जा चुका है और मुंबई तथा पुणे के आसपास की अतिरिक्त 15 लाख स्क्वेयर फिट पर निर्माण-कार्य जारी है। लंदन में, एक्ज़रबिया की प्रथम परियोजना के अंतर्गत मायक्रो मकानों को उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें 400 स्क्वेयर फिट के मकान का मूल्य करीब 80,000 पाउंड होगा और 600 स्क्वेयर फिट के मकान का मूल्य 120,000 पाउंड होगा। अगले एक वर्ष में कंपनी यूके में सस्ती आवासीय परियोजनाओं में 100 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बना रही है जिसे कि आंतरिक स्रोतों के माध्यम से फाइनेंस किया जाएगा।



राहुल नाहर, मॅनेजिंग डायरेक्टर, एक्ज़रबिया कहते हैं, "यूके में किफायती आवास की पूर्ति नहीं हो पा रही है । प्रमुख शहरों में बड़े पैमाने पर लोगों का पलायन हो रहा है और किफायती आवास उपलब्ध कराने का एक बड़ा अवसर उपलब्ध है। हम अपने बिजनेस प्लान को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय डेवलपर्स के साथ जॉइंट वेंचर करेंगे जिसमें वे भूमि पार्सल और परियोजना की मंजूरी के लिए जिम्मेदार होंगे और एक्ज़रबिया की जिम्मेदारी बड़े पैमाने पर निर्माण-कार्य और बिक्री गतिविधियों को संभालने की होगी। "



यूके परियोजना में एक्ज़रबिया की हिस्सेदारी 40 फीसदी होगी, जिसके लिए स्थानीय अनुमोदन प्राप्त हो चुका है और जिसे अगले एक महीने में लांच करने की उम्मीद है। एक्ज़रबिया का मानक उत्पाद एक सात मंजिला बिल्डिंग है जिसमें 40 स्क्वेयर मीटर के अपार्टमेंट होंगे।

Post a Comment

Blogger