Ads (728x90)

विभिन्न पुरस्कार विजेता :-

मुम्बई, पिछले दो दशक से देश में आधुनिक तकनिकी का तेजी से विकास होने से विभिन्न समाचार माध्यमो में काफी बदलाव आया है साथ ही लाई नए माध्यमों की शुरुवात हुई है। ऐसे में पत्रकारों का पेश चुनौती पूर्ण हो गया है। खबरों की विश्वसनीयत कायम रखने और उसे जनता तक पहुचाने की महत्वपूर्ण जिमेदारी पत्रकारों को अदा करना अब आसान नहीं रहा। यह बाते राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस बुधवार को मंत्रालय व् विधिमंडल पत्रकार संघ द्वारा आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे. मंत्रालय में उक्त संघ के कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के हित के लिए प्रलम्बित विभिन्न योजनाओं को जल्द निर्णय लेकर लागू करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि लोकतंत्र की व्यवस्था को मजबूत करने हेतु पत्रकारों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

मंत्रालय व विधि मंडल पत्रकार संघ की ओर से घोषित 2016 के विभिन्न उल्लेखनीय पत्रकारिता पुरस्कार विजेताओं को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुरस्कार प्रदान किया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में सूचना व् जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक ब्रिजेश सिंह , मंत्रालय और विधि मंडल पत्रकार संघ के अध्यक्ष अरविंद भानुशाली, उपाध्यक्ष प्रवीण राऊत, कार्यवाह प्रमोद डोईफोडे,पुरस्कार विजेते तथा उनके परिजन सहित बढ़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे.

मंत्रालय व विधि मंडल पत्रकार संघ कीओर से पत्रकारिता में सराहनीय योगदान देनेवाले पत्रकारों को हरसाल पुरस्कार देकर उनका सम्मान किया जाता है शाल, श्रीफल, मानचिन्ह और सन्मान पत्र ऐसे पुरस्कार का स्वरुप है। पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष श्री परवीन पुरो, सदस्य विलास मुकादम , सदस्य सचिव महेश पावसकर इन सभी को मुख्यमंत्री के हातो सत्कार किया गया।

पुरस्कार प्राप्त पत्रकारों का शुभकामनाए देते हुए श्री.फडणवीस ने कहा कि विभिन्न माध्यमो के जरिए सराहनीय योगदान देनेवाले पत्रकारों को पुरस्कार देने से भावी पत्रकारों को प्रेरणा मिलती है। प्रसार माध्यमो के प्रतिनिधि और सूचना विभाग के प्रतिनिधि यहां जनता को सूचना देने और शिक्षित करने का एक महत्वपूर्ण कार्य करते है। पत्रकारों को आधुनिक तंत्रज्ञान का ज्ञान देने के लिए प्रशिक्षण का भी आयोजन किया जाना चाहिए । मुख्यमंत्री ने कहा कि आधुनिकता की वजह से पत्रकारिता के कार्य पद्धति में बदलाव हुआ है। जिसके वजह से पत्रकारों को खबरे देने के लिए चुनौती का सामना करना पड़ता हे। ऐसे में पत्रकारों को आधुनिक तकनिकी से परिचित होना जरुरी है.



जीवन गौरव पुरस्कार

१ जेष्ट पत्रकार श्री विनायक बेटावदकर ( दै.प्रहार, कल्याण, ठाणे )

राज्यस्तरीय पत्रकारीता पुरस्कार- विभाग

२ कांचन श्रीवास्तव (डीएनए, मुंबई )

३ व्ही, एस. कुलकर्णी ( दै. लोकमत, उदगीर, जि. लातूर )

राज्यस्तरीय पत्रकारीता पुरस्कार( इलेक्ट्रॉनिक माध्यम प्रतिनिधि )

४ निलेष खरे ( जय महाराष्ट्र , इलेक्ट्रॉनिक चैनल )

उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार (मंत्रालय व विधि मंडल पत्रकार संघ के सद्यो के लिए )

५ पुरुषोन्तम आवारे पाटिल ( कार्यकारी संपादक दै. जनशक्ति मुंबई )

मंत्रालय व विधि मंडल पत्रकार संघ की ओर से पत्रकारिता में सराहनीय योगदान देनेवाले पत्रकारों को हरसाल पुरस्कार देकर उनका सम्मान किया जाता है शाल, श्रीफल, मानचिन्ह और सन्मान पत्र ऐसे पुरस्कार का स्वरुप है। पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष श्री प्रविण पुरो, सदस्य विलास मुकादम , सदस्य सचिव महेश पावसकर इन सभी को मुख्यमंत्री के हातो सत्कार किया गया।

Post a Comment

Blogger