Ads (728x90)

नालासोपारा (राधेश्याम सिंह ) नालासोपारा पूर्व के तुलींज पुलिस स्टेशन अंतर्गत  एक कई दिनों से महिलाओं को ठगने वाले एक ठग को महिला से ठगी करते हुये रँगेहाथ गिरफ्तार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस टीम ने इस ठग को पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान आरोपी को पकड़ा हैं। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ 420,34 के तहत मामला दर्ज करके आगे की जाँच कर रही है कि यह कितने घटनाओ को अंजाम दिया है ।

मिली जानकारी के  अनुसार आये दिन महिलाओं के साथ हो रही चैन छिनैती (धोखाधड़ी )की घटनाएं प्रकाश में आरही थी।यह ठग उन महिला को अपना शिकार बनाते थे ।जो कि वृद्ध और कमजोर दिखती हो। यह शातिर ठग महिलाओं से यह कहकर की माजी आगे मर्डर हुआ है पुलिस चेकिंग चलरही है, एक बड़े शेठ को लड़का हुआ है और गरीबो को साडी और रूपये बाँट रहे है। ऐसे कई बातों से डरा कर लालच का झांसा देकर महिलाओं से बड़ी चालाकी से जेवारत निकलवाकर और बदले में पथ्थर ,कंकर की पुडिया देकर फरार हो जाते थे। तालुका में आये दिन ऐसी धोखाधड़ी की घटनाओ से जहॉ महिलाओ में हर वक्त डर का माहोल बना रहता था।
घट रही घटना को और महिलाओं की शिकायतों पर पालघर पुलिस अधिक्षक शारदा राउत, उप पुलिस अधीक्षक योगेश कुमार व उपविभागीय अधिकारी वसई ,अनिल आंकड़े के मार्ग दर्शन में पुलिस की पेट्रोलिंग बढाई गई ।अपराध शाखा के पुलिस उपनिरीक्षक सुरेंद्र शिंदे के नेतृत्त्व में लक्ष्मण तरवारे, भाष्कर कोठारी, सुनील आह्वाड़, मनोज सकपाल, सुखराम गंडास की टीम के  लक्ष्मण तरवारे व मनोज सकपाल सेंट्रल पार्क क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे थे। उसी दौरान उनको दो युवक क्षेत्र के मोरेगांव स्थित नारिया नगर स्थित साईंधाम सादिया अपार्टमेंट की रहने वाली प्रमिला प्रकाश सुर्वे (45) से यह कह रहे थे की आगे सेठ को लड़का हुआ है। सेठ सभी लोगो को पैसे और साडी बाट रहे है।आप भी हमारे साथ चलिए हम आपको रूपये दिलवाते।महिला उनके झांसे में आ गयी और पहना हुआ 15 हजार कीमत का मंगलसूत्र निकाल कर उनको रखने के लिये दे ही रही थी । कि उसी समय पुलिस ने उन्हें देख लिया जिसके बाद मौके का फायदा उठाकर दोनों युवक भागने लगे ,भाग रहे पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर अपना नाम साहिल सलीम खान बताया।फरार साथी का अनिल उर्फ़ कुत्ता लखन पवार बताया।दोनों मुंबई स्थित बांद्रा टर्मिनल क्षेत्र के है।पूछताछ में पांच जगहों पर ठगी करने का खुलासा हो सका ।पुलिस ने उसके पास से 1 लाख 66 हजार 6 सौ रूपये कीमत का जेवरात भी बरामद कर लिया है।महिला के शिकायत पर पुलिस ने दोनों ठगों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है ।

Post a Comment

Blogger