Ads (728x90)

भिवंडी( एम हुसेन ) गत दो दिनों से रजा अकॅडमी के कुछ तथाकथित धार्मिक ठेकेदार द्वारा सोशल मीडया पर पूर्व महापौर व गटनेता जावेद दलवी  के विरुद्ध फैलाई जा रही अफवाह तथा अनेक प्रकार के आरोपों  का खंडन करने के लिए मनपा मुख्यालय स्थित उपमहापौर अहमद सिद्दीकी के  कार्यालय में पत्रकार परिषद का आयोजन।
भिवंडी शहर आर्थिक संकट से जूझ रहा है जिसमें   शहर के हजारों लोगों को रोजगार प्रदान करने वाले मांस के व्यापार करने वाले  कुरैशी बंधुओं पर उस समय संकट आपडा जब अचानक उनके  हाथ में महानगरपालिका  का नोटिस लगा जिस पर 1 दिसंबर की तारीख थी और वह देरी के कारण 2 दिसंबर को उनके हाथ लगा, जिस में भिवंडी महानगरपालिका के आयुक्त का आदेश था कि 24 घंटे में भिवंडी महानगरपालिका सीमा में भैंस और पाडा काटना  बंद कर दिया जाए वरना उसका उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई कर के एफ आई आर दर्ज किया जाये .इस आदेश के मिलते ही कुरैशी बंधुओं  के पैरों तले जमीन खिसक गई और उन्हें अपना भविष्य अंधकारमय नजर आने लगा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और भिवंडी शहर कांग्रेस अध्यक्ष शोएब गुड्डू की अगुवाई में मुझसे इस मामले को समाधान करने के सहायता  करने की मांग की, मामले की गंभीरता को नजर में रखते हुवे मै ने तुरंत भिवंडी के सांसद  कपिल पाटिल से संपर्क किया,उन्होंने भी सकारत्मक उत्तर  देते हुये  मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक खत्म होते ही तुरंत भिवंडी पहुंचने का वादा किया। हमने  भिवंडी के डीसीपी मनोज पाटिल से मुलाकात की और उन्हें इस मामले  से अवगत कराते हुए कहा कि हजारों लोग इस व्यवसाय से जुड़े हैं और कई धर्मों और आस्था को मानने वाले लाखो व्यक्तियों की आहार की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है इसलिये बीच का रास्ता निकालना अतिआवश्यक  है, डी सी पी मनोज पाटिल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह  आयुक्त डॉ योगेश महसे से बातचीत करके इस मामले का समाधान करने में सहायता करेगे,  मुख्यमंत्री की बैठक खत्म होते ही कपिल पाटिल तुरंत  भिवंडी  कोणार्क  आर्केड स्थित अपने कार्यालय पहुंचे हमने इनसे मुलाकात की और इस समस्या से अवगत कराते हुए ,
  बताया कि यह समस्या हजारों लोगों की आजीविका और लाखों लोगों के आहार का है, जिस वजह से पुणे की कोर्ट ने भिवंडी के सलाटर को बंद करने का आदेश दिया है उसमें भिवंडी महानगरपालिका अधिक दोषी है ना के कुरैशी बंधू, सरकार के तय नियमों और सिद्धांतों को लागू करना और स्लाटर को सफाई के  दृष्टि से निर्माण करना तथा रखरखाव की जिम्मेदारी महानगरपालिका की है और उसका भुगतान कुरैशी बंधुओं को भुगतना पड़ रहा है, इसलिए कुरैशी बंधु को न्याय देने के लिए आयुक्त से मिलकर इस समस्या का समाधान आवश्यक है।  कपिल पाटिल ने आयुक्त  से मुलाकात का समय लिया और उन्हें लेकर शोएब गुड्डू के साथ हम  आयुक्त कार्यालय पहुँचे.हमारे साथ भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी भी उपस्थित थे.मनपा आयुक्त  योगेश महसे मनपा कार्यालय में  किसी और बैठक में व्यस्त थे।
जब हम कुरैशी बंधुओं की समस्या के समाधान के लिए प्रयासरत थे इसी दौरान स्थायी समिति सभापति इमरान  खान के साथ रजा अकॅडमी के सचिव  शकील रजा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल  ईद  मिलादुन्नबी के जुलूस के रास्ते को बनाने  को लेकर  आयुक्त कार्यालय में आयुक्त  योगेश म्हसे  के प्रतीक्षा कक्ष में प्रतीक्षा में बैठे थे. सभापती इमरान खान ने विलंब के कारण उनसे उन्हें सुविधा के मद्देनजर कहा कि एक के बाद एक  आयुक्त की बैठक है इसलिये वह खुद मौका मिलते ही जुलूस के मार्गों की मरम्मत के बारे में आज ही आयुक्त से समय लेकर जुलूस के सभी जिम्मेदारो को खुद ही  फोन करके बुला लेगे और बैठक करके समस्या का समाधान करेगे , शिष्टमंडल के जिम्मेदार इस बात पर संतुष्ट हो गए।  हम सब  लोग कुरैशी ब्रदर्स की  समस्या को लेकर सांसद कपिल पाटिल के साथ आयुक्त कार्यालय पहुंचे, और आयुक्त कार्यालय के अंदर प्रवेश किये  हमारे पीछे जुलूस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और बड़ी संख्या में कुरैशी ब्रदर्स भी आयुक्त कार्यालय में आगये , कार्यालय में भीड़ हो गई और लोगों की संख्या के अनुसार  कुर्सियों कम पड़ने लगी इसके बावजूद भी शोएब गुड्डू और वसीम अंसारी नगरसेवक  ने शकील रजा और अन्य लोगों को बैठने  के लिए कुर्सी छोडकर खड़े हो गए परंतु वह नहीं बैठे।
बतादे कि  कपिल पाटिल कुरैशी बंधुओं  की समस्या के समाधान के लिए आए थे इसलिये उन्होंने कहा कि रोजी-रोटी का यह मुद्दा काफी गंभीर है  इस पर हर दिशा से आयुक्त के सामने बात करनी होगी, इसलिए केवल  सांसद, जावेद दलवी, शोएब गुड्डू और कुरैशी बंधुओं के दो प्रतिनिधि ही आयुक्त कार्यालय के अंदर  रहें और अन्य  लोग बाहर प्रतीक्षा करें ताकि यह बैठक   सफलतापूर्वक सकारात्मक परिणाम के साथ समाप्त हो यह कहकर वह आयुक्त के एंटी  चैंबर में चले गए।
जिससे रजा अकॅडमी के पदाधिकारी नाराज हो गए  और भड़क गए इन्हें समझाने की कोशिश की गई परंतु इनकी नाराजगी दूर नहीं हुई। और हम लोग  आयुक्त के सामने कुरैशी बंधुओं  की  समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान करने के लिए आग्रह किये। बैठक के  सकारात्मक परिणाम बरामद हुए आयुक्त ने वैकल्पिक  स्थान  पर सलाटर की अनुमति दी, चर्बी गलाना और अन्य कार्यों के लिए सलाटर हाउस से लगे गालों की पेशकश की सलाह दी, और सफाई के संबंध में सरकार का रुख स्पष्ट किया, मुझे संतोष है कि इस उपयोगी बैठक से भिवंडी के हजारों कुरैशी बंधुओं   को राहत  और लाखों लोगों की पसंद के भोजन की समस्या का समाधान हो गया। में इन पंक्तियों के माध्यम से  भिवंडी की समझदार  और निर्णय की ताकत  रखने वाली जनता को बताना चाहता हूँ उस दिन की घटना का कोई संबंध ईद मिलाद के जुलूस के अपमान से नहीं था ना ही हम ऐसा कभी सोच सकते हैं।
उस दिन की घटना का ईद मिलाद के प्रतिनिधिमंडल के साथ अपमान करने से कोई लेना देना नहीं है।
उस दिन की घटना का ईद मिलाद के पवित्र त्योहार मे रूकावट पैदा करने का कोई संबंध नहीं था।
मेरा जन्म भिवंडी में हुआ है  यहां की मिट्टी में परवान चढ़ा हूं। मैं ईद मीलादुन्नबी की पवित्रता और भिवंडी में जुलूस की तारीख का चश्मदीद गवाह हूँ।
भिवंडी में जुलूस के नए सिरे से शुरुआत होने के हर मोड़ पर मैं जुलूस के जिम्मेदारो  के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा था और आजीवन खडा रहेगा।
महानगरपालिका  से जुलूस को मिलने वाली सुविधाओं के लिए मैंने मनपा की महासभा  में  जो आवाज उठाई है इसके गवाह वे लोग भी है जो आज मेरे खिलाफ बदगुमानी फैला रहे हैं।मेरी निन्दा करने वाले वही हैं जो पूर्व  कई वर्षों से  से मेरे साथ कई बार आयुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से जुलूस के लिए अनुमति और विशेषाधिकार प्राप्त करने के संघर्ष में मेरे साथ  थे। मेरे महापौर कार्यकाल  में महानगरपालिका  की ओर से ईद मिलाद  के जुलूस का भव्य और उत्कृष्ट प्रबंधन पर मेरी पीठ थपथाने वाले व्यक्तियों ने आज मुझसे मेरे ईमान की बात  करते है तो मेरे दिल में उनकी निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल उठने लगता हैं ।
मुझे शहर में बदनाम करने की  शाजिश  करने वालों को क्या पता नहीं है कि ईदमिलाद के पवित्र जुलूस से मेरा जज़बाती संबंध मेरे इस पत्र से स्पष्ट हो जाता है कि मैं बिना किसी जुलूस प्रतिनिधिमंडल के  1 दिसंबर को ही आयुक्त को  दिया था और स्पष्ट रूप से जुलूस के मार्गों की मरम्मत  तुरंत करने की  मांग की थी।
मुझ पर जुलूस में रूकावट करने क इलज़ाम लगाने वालों को क्या पता नहीं कि मैंने ही गट नेता के रूप में इमरान खान को प्रोत्साहित किया कि आयुक्त से मिलकर मार्गों का निर्माण तुरंत किया जाए, जिस पर आयुक्त  ने  संबंधित विभाग को 10 दिसंबर से पूर्व  मार्ग की मरम्मत का काम पूरा करने का लेखी आदेश जारी कर दिया।मैं इस पत्रकार परिषद द्वारा  प्रिंट  मीडिया के माध्यम  से भिवंडी की शांतिप्रिय जनता को  यह संदेश देना चाहता हूँ कि कुछ लोगों द्वारा गुमराह करने वालो के  षडयंत्र में न आये और यहां की शांतता को बनाए रखने के लिए हर संभव सहायता करें।
एक राजनीतिक व्यक्ति के रूप में मेरे जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए हैं मगर मेरा दिल अल्लाह पर ईमान  और रसूल की मोहब्बत  से समर्पित है.
मैं आप के  बीच हूँ आप किसी भी प्रकार की बदगुमानी और संदेह दूर करने के लिए मुझसे सीधे संपर्क कर सकते हैं, आप से अनुरोध है कि आप शहर में शांति का माहौल बनाए रखे और क़ानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश  रचने वाले गैर सामाजिक व्यक्तियों   से खुद को बचाए, मिल्लत को  बिखरने से बचाए और झूठी शक्तियों के सामने सीसा पिलाई हुई दीवार की तरह खड़े रहे 

Post a Comment

Blogger