Ads (728x90)


~ इस प्लेटफॉर्म के द्वारा ऑफलाईन मर्चेंट कैशलेस विनिमय कर सकेंगे ~

मुंबई, 8 दिसंबर, 2016: ऑफलाईन व्यापारियों को कैशलेस विनिमय की सुविधा देने के लिए भारत के पहले एवं सबसे बड़े प्रबंधित मार्केटप्लेस, शॉपक्लूज़ ने अपने बिज़नेस एज़ अभियान के तहत ‘रीच’ प्लेटफॉर्म का लॉन्च किया। ‘रीच’ के द्वारा भारत में विभिन्न स्टोर बिना परेशानी कैशलेस विनिमय करके अपने उन ग्राहकों की सुविधा बढ़ा सकेंगे, जो डिजिटल रूप में भुगतान करना पसंद करते हैं। रिटेलर्स एवं ग्राहकों को सुगम सेवाएं देने के लिए आसानी से स्थापित होने वाले इस पेमेंट गेटवे के लिए दुकानदारों या पैसा देने वाले ग्राहकों को कोई एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं करनी होगी और यह किसी भी आकार या पैमाने के लिए प्रयोग किया जा सकता है।

व्यापारी मात्र 99 रु. प्रतिमाह के किफायती मूल्य में ‘रीच’ की सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। इस एसएमएस आधारित तीन-स्टेप पेमेंट प्रक्रिया में डिजिटल वाॅलेट की जरूरत नहीं पड़ती है और पैसा सीधे, विनिमय पर शून्य प्रतिशत टीडीआर की दर से, पैसा प्राप्त करने वाले के बैंक खाते में पहुंच जाता है। शॉपक्लूज़ से जुड़े व्यापारी एवं अन्य ऑफलाईन व्यापारी, जो इस तरह के किसी प्लेटफॉर्म से नहीं जुड़े हैं, ‘रीच’ सुविधा सब्सक्राईब कर सकते हैं।

शॉपक्लूज़ का ‘रीच’, ऑर्डर मैनेजमेंट, इन्वेंटरी मैनेजमेंट, ई-बिलिंग, विभिन्न स्टोरों के लिए सेंट्रलाईज़्ड इन्वेंटरी स्टेटस एवं मर्चेंट स्टोर प्रमोशन में रिटेलर की मदद भी करता है। शॉपक्लूज़ आने वाले महीनों में विभिन्न शहरों में ऑफलाईन व्यापारियों तक पहुंचने की योजना बना रहा है।

इस अवसर पर, संजय सेठी, सीईओ एवं को-फाउंडर, शॉपक्लूज ने कहा, ‘‘डिजिटल पेमेंट के लिए जबरदस्त मांग को देखते हुए ‘रीच’ का लॉन्च देश में जमीनी स्टोरों को सशक्त बनाने के लिए किया गया है, जो वर्तमान में अपने स्टोरों पर पीओएस मशीनों की कमी के चलते आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। इस अभियान ने हमारे रिटेलर्स को काफी मजबूत आधार प्रदान किया है, जिसके द्वारा वो अपना बिज़नेस बढ़ा सकते हैं और टेक्नाॅलॉजी का अधिकतम फायदा उठाकर अपनी पूरी सामर्थ्य में काम कर सकते हैं।’’

Post a Comment

Blogger