Ads (728x90)


मुंबई, 10 नवंबर 2016: इंटरनैशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (आईएमआई), नई दिल्ली ने मैनेजमेंट मे अपने कई स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। आईएमआई, नई दिल्ली में पेश किए जाने वाले सभी पाठ्यक्रम एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। कई पीजीडीएम पाठ्यक्रम नैशनल बोर्ड आॅफ एक्रेडिटेशन (एनबीए) द्वारा और अंतराष्ट्रीय तौर पर प्रतिष्ठित एसोसिएशन आॅफ एमबीए (एएमबीए) द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। प्रवेश प्रक्रिया अगले शैक्षिक वर्ष के लिए शुरू की गई है और आॅनलाइन आवेदन फाॅर्म स्वीकार करने की समय-सीमा 12 दिसंबर, 2016 की आधी रात को समाप्त हो जाएगी।
इस साल नई दिल्ली कैम्पस ने मैनेजमेंट में दो वर्ष की अवधि के तीन स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पेश किए हैं जिनमें ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट एवं बैंकिंग एंड फाइनैंशियल सर्विसेज, 15 महीने का एक्जीक्यूटिव एजूकेशन इन मैनेजमेंट (एक्स-पीजीडीएम) शामिल हैं और फेलोशिप प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) के लिए प्रवेश प्रक्रिया दिसंबर से शुरू होगी। इंस्टीट्यूट को विभिन्न उद्योगों और प्रबंधन के क्षेत्रों में गहन अनुभव रखने वाले अपने संकाय सदस्यों के लिए जाना जाता है। आईएमआई, नई दिल्ली में कई संकाय सदस्य वर्जीनिया, मैरीलैंड जैसे प्रख्यात विश्वविद्यालयों और आईआईएम से डाॅक्टरेट की योग्यता हासिल कर चुके हैं। प्रबंधन विकास कार्यक्रमों के संचालन के साथ साथ आईएमआई, नई दिल्ली ऐसे पाठ्यक्रम भी मुहैया कराता है जो छात्र में समेकित क्षमताओं के विकास में मददगार हैं। आईएमआई, नई दिल्ली में शोध एक अहम हिस्सा है और यह संस्थान के सभी शैक्षिक पाठ्यक्रमों में शामिल है।
इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष (एडमिशन) डॉ. शैलेंद्र निगमने कहा, ‘हमारा मकसद ऐसी शिक्षा प्रदान करना है जो छात्रों को सामाजिक मुद्दों के संदर्भ में पेशेवर क्षमता बढ़ाने में मददगार हो। 25 वर्षों से हम उन प्रबंधकों को सफलता दिलाने में कामयाब रहे हैं जो अहम जिम्मेदारी के साथ नेतृत्व की कमान संभालने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम हैं। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारी चयन प्रक्रिया समग्र और पारदर्षी हो और संभावित छात्रों के रवैये, योग्यता और वैचारिक ज्ञान को उचित महत्व दिया जाए।

Post a Comment

Blogger