Ads (728x90)

सीखने के मजे से लेकर खेल तकसभी हाई-टैक चीजें

त्योहारी सीजन की शुरुआत होने परदिलचस्प उपहार की लेन-देन शुरू होती है। अपने प्रियजनों के लिए त्योहार को यादगार बनाने के लिए लोग उपहार के विकल्प खोजना शुरू कर देते हैं।

माता-पिता अपने बच्चों के लिए मजेदार गेम्ससुंदर कपड़ेगैजेट्स खरीदते हैं। यदि यह उपहार सीखने में उनकी रुचि को बढ़ाने में मदद करें तो कितना अच्छा रहेगा।

इस त्योहार की सीजन में अपने बच्चे को एक गैजेट उपहार मे दे जो उसे अच्छी तरह से सीखने और खेल की तरह ही सीखने का आनंद लेने में उसकी मदद करेगा। तकनीक की समझ रखने वाले आपके बच्चे के लिए नीचे कुछ गैजेट्स दिए हुए हैं!
                              
सीजी स्लेट (CG Slate) - इस उच्च तकनीक वाले टैबलेट से सीखने को मजेदार बनाओ! खेल के जैसी सभी सामग्री के साथ, उन्हें खेलने की तरह सिखाओ, यह इसे एक आदर्श सीखने का डिवाइस बनाता है!
सीजी स्लेट 3 से लेकर 12 साल के बीच वाले बच्चों के लिए एक संपूर्ण, कम लागत वाला, प्रीमियम शैक्षिक टैबलेट है। उत्पाद का मूल 'लर्न, प्ले, शॉप इन तीन शब्दों में बसा हुआ है, और इसे सीजी स्लेट पर तीन उपलब्ध जोन, लर्न जोन, प्ले जोन, शॉप जोन के जानें द्वारा सार्थक किया गया है। यह कोई खेल आधारित प्लेटफॉर्म नहीं बल्कि यह गेमीकृत मंच है।
इस उत्पाद की कीमत- रुपये 8499/ -
 
किंडल (Kindle) - तकनीक प्रेमी बच्चे जो किताबें पढ़ना न चाहते हो, माता पिता उन्हें ई-बुक्स डाउनलोड करने व ऑनलाइन पढ़ने के विकल्प वाला Kindle उपहार में दे सकते हैं। Kindle में कागज जैसी डिस्प्ले सुविधाएँ और उसके भीतर हजारों पुस्तकें समा सकती है। इसके 'स्मार्ट लुक-अप' जैसे इन-बिल्ट टूल्स की बदौलत, बच्चों को अपने नजदीक शब्दकोश रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। और भी ज्यादा, Kindle में शब्दावली बिल्डर भी है जो उनके नए सीखे गए शब्दों का भंडार बनाता है।
उत्पाद की कीमत- 5000/- रुपये के आसपास

क्यूब (KUBE) - से 12 साल के बीच की आयु वर्ग वाले बच्चों के लिए भारत का पहला 3Dशैक्षिक Gamebox है। KUBE  मस्तिष्क प्रशिक्षण के माध्यम से बच्चे के शैक्षिक व सह- शैक्षिककौशल को बनाता है और यह आभासी वास्तविकतासंवर्धित वास्तविकता3D गेमिकरणब्रेन बूस्टर सीरीज और कौशल रिपोर्टों के  द्वारा संचालित है। उत्पाद तर्करचनात्मक सोचजिज्ञासा,एकाग्रताकल्पनाविश्लेषणबढ़िया मोटर कौशल जैसे 20 अलग-अलग बच्चों के कौशल सेट के निर्माण पर काम करता है। उत्पाद बच्चों में बुद्धिमतासमग्र विकाससोच के नए तरीकेतार्किक सोचभाषा प्रवीणता और रचनात्मकता बढ़ाने सहित अन्वेषण के विभिन्न पहलुओं के  विकास में मदद करता है। जल्द ही और अधिक शुरू होनेवाली थीम सहित Kube, 8 अद्वितीय थीम में उपलब्ध है।
उत्पाद की कीमत: रु 2,499/-

गेमिंग कंसोल (Gaming  Console) - वैज्ञानिक अध्ययन से पता चला है कि वीडियो गेम खेलने से तेजी से सीखने और बेहतर प्रबंधन कौशल का विकास होता है। एफपीएस (फर्स्ट पर्सनशूटर) खेलना स्थिति की जागरूकता और सटीकता को बढ़ाता है। बच्चे अलग नजरिए से समस्याका दृष्टिकोण सीखते है। वास्तव में वीडियो गेम च्चों के लिए फायदेमंद होते हैं। आप 13,000रुपए में पिछली पीढ़ी का कंसोल खरीद सकते हैं जबकि नवीनतम आपको लगभग 30,000 रुपये की कीमत में पड़ेगा। और उसमें खेल के शीर्षक की भी लागत जुड़ेगी। 
उत्पाद का मूल्य13,000 रुपयेकिसी को भी चुन ले और अपने बच्चे को खुश करें!

Post a Comment

Blogger