Ads (728x90)

सीसीटीवी खरीदने का मनपा में प्रस्ताव मंजूर 
 मनपा अस्पतालो में डॉक्टरों पर बढ़ते हमले को देखते हुए कैमरों की मांग बढ़ी
संवाददाता / मुंबई
मुंबई। बुधवार ४ नवंबर को स्थायी समिति क ी बैठक में मनपा के तीन प्रमुख अस्पतालों में सीसीटीवी लगाए जाने के  प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।  इस कार्य के लिए मनपा प्रशासन ने ३ करोड़ ७१ लाख रुपये खर्च करने वाली है। 
  गौरतलब है कि मुंबई के तीन प्रमुख अस्पतालों में मरीजों के रिश्तेदारो द्वारा डॉक्टरों पर किए गए हमलों को रोकने और इस तरह  की घटनाओं पर पुरी तरह से निगरानी करने के लिए इन अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग बहुत दिनों से की जा रही थी।  हाल ही में एक मरीज के परिवार वालों ने केईएम अस्पताल में डॉक्टर पर हमला किया था। अब सीसीटीवी कैमरे लगाने क ी  मंजूरी मिल जाने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान गलती डॉक्टरों की होती है या मरीजों के रिश्तेदारों की यह पता चल पाएगा।  इस निर्णय के बाद मनपा के केईएम, सायन और नायर अस्पतालों में अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेगे। बता दें मुंबई के इन अस्पतालों  में मुंबई और मुंबई के बाहर के मरीज भारी संख्या में यहा  पर इलाज कराने के लिए आते हैं। दुर्भाग्य से कुछ मरीजों की मौत अस्पताल में  हो जाने पर वह अपना गुस्सा अस्पताल के डॉक्टरों पर निकालते हैं। स्थायी समिति में मनसे के नगरसेवक संदीप देशपांडे कहा कि  मुुंबई में बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध निर्माण और फूटपाथ पर अवैधरूप से फेरीवालों द्वारा किए जा रहे कब्जे पर रोक लगाने के  लिए राज्य सरकार द्वारा जो सीसीटीवी कैमरे लगाएं जा रहें उन्हें मनपा के सभी वार्ड कार्यालयों से जोड़ा जाए। दादर में हमने सुरक्षा  की दृष्टि से २२ कैमरे लगवाया है। मनपा जी उत्तर वार्ड कार्यालय को इन कैमरों से जोड़ने के लिए पत्र लिखा गया परंतु वार्ड  कार्यालय ने कनेक्शन जोड़ने से मना कर कर दिया। सपा के नगरसेवक रईश शेख ने कहा कि सीसीटीवी का उपयोग वार्ड  कार्यालयों से शुरू किया जाना चाहिए और उसकी मरम्मत की जिम्मेदारी भी उठानी चाहिए। भाजपा के दिलीप पटेल और विनोद  शेलार ने इसका समर्थन किया।
   मनपा के अतिरिक्त आयुक्त श्रीनिवास ने नगरसेवकों की माग को सही ठहराते हुए कहा कि राज्य सरकार को पत्र     लिखकर  सीसीटीवी कनेक्शन मनपा वार्ड कार्यालयों में दिए जाने की मांग करेंगे।  

Post a Comment

Blogger