Ads (728x90)

अवैध मोबाईल टॉवर मालिक सें परेशान नागरिक करगे जंनआदोलन
  मंत्री प्रकाश मेहता का पत्र कचरे के पेटी में ? 

मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई/घाटकोपर रमाबाई आंबेडकरनगर में पिछले कुछ वर्षो में अ़वैध मोबाईल टॉवर लगाया गया है. मोबाईल  टावर के कारण नागरिको के स्वास्थ्य को खतरा होने के बारे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय समय पर बताए जाने के बावजुद  मनपा के एन विभाग कार्यालय, पंतनगर  पोलिस चौकी और जिल्हाधिकारी कार्यालय अवैध मोबाईल टॉवर के उपर कारवाई करने में अनदेखी किया जा रहा है. पालिका, जिल्हाधिकारी, और पुलिस प्रशासन दुर्लक्ष किए जाने से  मोबाईल टॉवर का मालिक पंकज गुप्ता नागरिको को कहते है की मै एक चैनल का पत्रकार हु और निवासीयो के विरोध में झुटी शिकायत करना छोड दिया हु. पुलिस और पालिका प्रशासन के आशिर्वाद से नागरिको को परेशान करने किए जाने के बावजुद न्याय  न मिलने से  पिडीत निवासी अब जनआंदोलन करने का इशारा दिया है ।

गौरतलब है की रमाबाई आंबेडकर नगर में सन २०१० से अवैध मोबाईल टॉवर लगाया गया है. इन अवैध मोबाईल टॉवर के उपर कारवाई करवाले के लिए  यहा के नागरिक मुंबई महानगरपालिका एन विभाग कार्यालय, मुंबई उपनगर जिल्हाधिकारी कार्यालय के पास पिछले ५ वर्षे से लगातार प्रयास कर रहे है. निवासीयो के प्रयास कर रमाबाई आंबेडकर नगर के अवैध मोबाईल टॉवर पर पालिका, जिल्हाधिकारी कार्यालय द्वारा  कारवाई  करना चाहीए था. जिससे अवैध  मोबाईल टॉवर लगाने वाले पंकज गुप्ता नामक व्यक्तीपर एम.आर.टी.पी. नियमानुसार  कारवाई किया गया यह निवासीयों बताया गया परंतू न्यायालया में  टॉवर के मालिक  पंकज गुप्ता के विरोध में केस सुरु रहते  पालिका और पुलिस प्रशासन के वकील उपस्थित न रहने से यह केस रद्द  किया गया. 

 न्यायालय से एम.आर.टी.पी.का केस रद्द होते ही मोबाईल टॉवर के  पंकज गुप्ता इस मालिक ने पुलिस से हाथ मिलाकर अपने विरोध में शिकायत करने वाले निवासियो पर झुठे केस डालकर परेशान करने की सुरुवात किया है।
 अवैध मोबाईल टॉवर लगानेवाले पंकज गुप्तापर कारवाई करना छोड पुलिस भी नागरिको को तकलीफ एक तरफ अवैध मोबाईल टॉवर लगाने वाले पंकज गुप्ता झुठे केस डालकर निवासीयो को परेशान कर रहा है, दुसरे तरफ पुलिस भी अन्याय होने वाले नागरिको को न्याय न देकर अन्याय करनेवाले पंकज गुप्ता को साथ देने कार्य सुरु रखा है. पालिका के एन विभाग कार्यालय मंत्री व स्थानिक आमदार प्रकाश मेहता के आदेश  न मानने से नागरिको में क्रोध की लहर व्यापत है।. 

 क्रोधित हुए निवासीयोंने नम्रता एस.आर.ए. सहकारी गृहनिर्माण संस्था के माध्यम से राज्यपाल, मुख्यमंत्री, सांसत किरीट सोमैया, गृहनिर्माण मंत्री व स्थानीय विधायक प्रकाश मेहता, विरोधी पक्ष नेता विधान सभा, विधान परिषद, मुंबई महानगर पालिका आयुक्त, मुंबई पोलिस आयुक्त, पोलिस उप आयुक्त परिमंडळ ७, पालिका एन विभाग कार्यालय, पंतनगर पोलिस चौकी को निवेदन देकर निवासीयो का तकलीफ जल्द रुकवाकर न्याय देने की तथा अ़वैध मोबाईल टॉवर मालिक पंकज गुप्ता व अन्य मोबाईल टॉवर मालिकोपर कारवाई करने की मांग किया गया है. निवासीयो को  न्याय न मिलनेपर आने वाले दिनो में निवासी बडा जनआंदोलन करने का इशारा भी निवेदन में किया है।
मंत्री प्रकाश मेहतां का पत्र कचरे के पेटी में 
निवासीयो ने स्थानिक विधायक व मंत्री प्रकाश मेहता को निवासियो नें किस तरह उन्हे परेशान किया जा रहा है उसकी सविस्तार जानकारी वाला  पत्र दिया है. इस को महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता ने मुंबई महानगर पालिका आयुक्त को २२ जनवरीr २०१५ को पत्र भेजकर अवैध मोबाईल टॉवर मालिक पर तत्काल कारवाई करने व अवैध मोबाईल टॉवर लगाने वाले पर कारवाई करने का निर्देश दिया था. परंतू महाराष्ट्र के मंत्री प्रकाश मेहता के पत्र  भेजने के बावजुद अभी तक पालिका ने किसी भी प्रकार की कारवाई नही किया. महाराष्ट्र के केबिनेट मंत्री प्रकाश मेहता ने आयुक्तांको पत्र देने के बावजुद भी कारवाई न होने से मंत्री का पत्र पालिका आयुक्त व एन विभाग कार्यालय ने कचरे के पेटी में फेक दिया कया यह सवाल नागरिको के बिच किया जा रहा है। 

Post a Comment

Blogger