Ads (728x90)


कुशीनगर । हिन्दुस्तान की आवाज़ । विशेष संवाददाता 

कुशीनगर समउर बाजार / कुशीनगर जिला के बिहार खुर्द समउर बाजार के डोल मेला की ख्याति के कारण दूर दूर से हजारों की संख्या में लोग मेला देखने आते हैं। कोई सप्ताह भर पहले से ही बच्चों के खेलने की सामग्री और लोगों के जरूरत की सैकड़ों दुकानें लग गई हैं। मेले में प्रस्तुत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए लोग बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 


24 और 25 सितम्बर को आयोजित इस मेला की सुरक्षा को लेकर समउर बाजार पुलिस चौकी में मेला आयोजक और स्थानिक गणमान्य नागरिकों से बातचीत के दौरान तमकुहीराज पुलिस स्टेशन के प्रभारी नीरज राय ने कहा कि मेला में अश्लील गीत बजाने पर पाबंदी है।धार्मिक और देश भक्ति के साथ सामाजिक सरोकारों से जुड़े गीत पर कोई रोक नहीं है।आयोजकों को तय समय सीमा के अंदर कार्यक्रम को समाप्त करना होगा।मेले की सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुस्तैद रहेगी।नीरज राय ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए DRON कैमरा से मेला की निगरानी रखने का सुझाव दिया।

इस मौके पर समउर बाजार चौकी प्रभारी राजेश कुमार गौतम पूर्व ग्राम प्रधान और दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार गोपाल प्रसाद गुप्ता श्री महाराणा प्रताप महाबीरी आखाडा नम्बर 1के अध्यक्ष आनंद मद्देशिया मेला मालिक डॉ विजय कुमार राय संरक्षक गोपाल प्रसाद गुप्ता उपाध्यक्ष बबलू मद्देशिया कोषाध्यक्ष राजकुमार मद्देशिया।श्री जनता महाबीरी आखाडा नम्बर 2 के अरुण सिंह मेला मालिक मनोज सिंह संरक्षक शैलेंद्र खरवार उपाध्यक्ष लिटिल खरवार,मोनू सिंह। 

नव युवक मंगल दल महाबीरी आखाडा नम्बर 3 के अध्यक्ष मिथिलेश मद्देशिया मेला मालिक राजेश सिंह उपाध्यक्ष संतोष शर्मा कोषाध्यक्ष शत्रुघ्न यादव संरक्षक सत्यानंद मिश्रा,आलोक सिंह,रतन मिश्रा के अलावा पत्रकार चन्द्रशेखर (नन्हें) पांडेय,राजेश (बबलू) पांडेय,मनोज कुमार,माहताब आलम,श्रवण कुमार भारती समाज सेवक हरिलाल पासवान,डॉ राकेश मिश्रा,के अलावा समउर बाजार के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

सभा के समापन पर गोपाल प्रसाद गुप्ता ने पुलिस-प्रशासन और स्थानिक नागरिकों का दिल से आभार व्यक्त किया है।

फोटो:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger