Ads (728x90)


मोदी सरकार ने पिछले 9 साल में देश की जनता की जेब पर डाका डाला है।

बहुसंख्यक हिंदू समाज मोदी और बीजेपी के खिलाफ, सिर्फ गुजरात, उत्तर प्रदेश में बची बीजेपी- कुमार केतकर।


मुंबई, दि. 7 सितंबर, 2023 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने 7 सितम्बर  2022 में आज ही के दिन भारत को जोड़ने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा शुरू की थी।  पिछले 9 वर्षों में केंद्र की मोदी सरकार ने देश में सिर्फ सामाजिक भेदभाव पैदा  कर देश के माहौल को खराब किया है। महंगाई को बढ़ा कर आम जनता को लूटा जा रहा है। भय और आतंक के इस माहौल में देश को जोड़ने का अहम काम राहुल गांधी ने किया है।  पूर्व मंत्री और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान ने कहा है कि हमारे नेता ने  'नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो ' का  संदेश देकर देश को एकजुट करने का काम किया है।


नसीम खान और राज्यसभा सांसद कुमार केतकर ने 'भारत जोड़ो' यात्रा की पहली वर्षगांठ पर गुरुवार को तिलक भवन में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश की जनता को सिर्फ लूटा है। महंगाई बढ़ाकर लोगों की जेब पर डाका डाला है। डॉ. मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार के समय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत जो 350 रुपए  थी, जिसे बढ़ाकर 1,100  रुपए कर दिया गया और अब बीजेपी सरकार का कहना है कि  हमने 200 रुपए कम करके माताओं-बहनों को राहत दी है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार ने काफी मुनाफा कमाया है।साल 2014 में मोदी के सत्ता में आने से पहले पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.48 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 3.56 रुपए  प्रति लीटर था। मोदी सरकार के दौरान यह टैक्स पेट्रोल पर 32.98 रुपए  प्रति लीटर और डीजल पर 31.83 रुपए  प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल, डीजल, खाद्य तेलों, दालों की कीमतों में भारी बढ़ोतरी से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। भाजपा किसानों, बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था पर बात नहीं करती। वह जाति-धर्म के नाम पर समाज में दरार पैदा करने की राजनीति कर रहे हैं।  इसी खराब माहौल में राहुल गांधी ने 'मोहब्बत की दुकान' शुरू की है।  कांग्रेस, इंडिया एलायंस और राहुल गांधी देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ के मौके पर गुरुवार को महाराष्ट्र के सभी जिलों में भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई।  महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले नागपुर में, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण नांदेड़ में, विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात अहमदनगर में, विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार अकोला में, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पुणे जिले में, सीडब्ल्यूसी सदस्य और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रकांत हंडोरे में नासिक, कोल्हापुर में विधान परिषद समूह नेता और पूर्व मंत्री सतेज उर्फ बंटी पाटिल, औरंगाबाद में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बसवराज पाटिल, सोलापुर में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक प्रणीति शिंदे और जलगांव में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष कुणाल पाटिल की अगुवाई में  भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली गई।  नसीम खान ने विश्वास जताया है कि देश और संविधान बचाने की इस लड़ाई में सभी की जीत होगी।


इस मौके पर सांसद कुमार केतकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के सभी फैसले गलत साबित हुए हैं।  नोटबंदी का फैसला पूरी तरह से फेल साबित हुआ है। नोटबंदी से देश के छोटे और मझोले व्यापारी खत्म हो गए। मोदी सरकार विदेश से काला धन लाने में भी असफल साबित हुई है। नक्सलवाद और  आतंकवाद खत्म नहीं हुआ तो मोदी ने पुलवामा और बालाकोट पर सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वोट मांगा।  साल 2014 में बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 31 फीसदी वोट मिले थे और 2019 में 37 फीसदी वोट मिले, यानी ज्यादातर हिंदू समुदाय बीजेपी और मोदी के खिलाफ है।  भाजपा दक्षिण भारत में कहीं नहीं है। पश्चिम बंगाल, बिहार में बीजेपी की सरकार नहीं है। केतकर ने यह भी कहा कि बीजेपी सिर्फ गुजरात और उत्तर प्रदेश तक ही सीमित होकर रह गई है।  


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता भरत सिंह मौजूद थे।

Post a Comment

Blogger