Ads (728x90)


कुशीनगर । हिन्दुस्तान की आवाज़ । विशेष संवाददाता 

कुशीनगर जिला के लक्ष्मीपुर बाबू ग्राम निवासी वरिष्ठ पत्रकार और जाने माने अधिवक्ता अभय कुमार पांडेय के पिता हरेन्द्र पांडेय की  (65) वर्ष की आयु में 11 सितम्बर को गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दु:खद निधन हो गया।उनके आकस्मिक निधन से अधिवक्ता संगठन और पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई।


उनके पैतृक गांव लक्ष्मीपुर बाबू में उनकी अंत्येष्टि कर दी गई।उनके बड़े पुत्र अभय कुमार पांडेय ने उनकी चिता को मुखाग्नी दी और उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया।वे अपने पीछे पत्नी शकुन्ता देवी,बेटा मधुकर पांडेय,नीरज पांडेय और बेटी पूनम तिवारी का भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं।

22 सितम्बर को उनके निवास स्थान पर ब्रह्मभोज और शोक सभा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में राज्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश मिश्रा उर्फ बाल्टी बाबा ने स्व हरेन्द पांडेय की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

श्रद्धांजलि देने वालों में कोआपरेटीव बैंक के पूर्व प,सुभाष त्रिपाठी,भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद मिश्र,भाजपा नेता संदीप तिवारी,पूर्व प्रधानाचार्य केशव पांडेय,नाबार्ड अधिकारी मधुरेन्द्र पांडेय,अवधकिशोर मिश्रा,आशीष पांडेय,शिक्षाविद् अभय कन्हैया मिश्रा,प्रधानाचार्य विनय कुशवाहा,गीतकार जावेद अहमद भोजपुरी गायक/ अभिनेता धर्मेन्द्र खरवार के अलावा इलाके के सैकड़ों गणमान्य लोगों ने स्व हरेन्द्र पांडेय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उनकी आत्मा को शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

कार्यक्रम के समापन पर पांडेय परिवार की तरफ से अभय कुमार पांडेय ने मंत्री महोदय और अन्य अभी अतिथियों का दिल से आभार व्यक्त किया।

फोटो:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger