Ads (728x90)


कुशीनगर । हिन्दुस्तान की आवाज़ । मोहम्मद मुकीम शेख

कुशीनगर(यूपी)समऊर बाजार विनायक डायग्नोस्टिक ट्रामा सेंटर हॉस्पिटल के संचालक ए एन मिश्रा (गोल्ड मेडल प्राप्त हड्डी रोग विशेषज्ञ) डॉ संध्या मिश्रा(मानसिक रोग विशेषज्ञ) के मार्गदर्शन में ग्राम शिव सरेया बाजार में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर रखा गया। इस केम्प में सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की मुफ्त जांच कर चिकित्सकों ने उपचार हेतु मुफ्त मार्गदर्शन किया।डॉ हंस शर्मा(क्रिटिकल केयर मेडिसिन इंचार्ज आईसीयू) डॉ मोहम्मद अब्दुल डॉ आंचल मिश्रा डॉ आसिया खातून डॉ समता खरवार,डॉ नितेश मद्देशिया,डॉ मुस्कान खातुन एम्बुलेंस चालक राहुल खरवार ने शिविर के लिये विशेष योगदान दिया।


उल्लेखनीय बात यह है कि विनायक हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर का एक ब्रांच जुनाब गंज लखनऊ में भी है। जहां सभी प्रकार की सुबिधा उपलब्ध है। जैसे कि अल्ट्रासाउंड,इसीजी,डिजिटल एक्सरे,आईसीयू के अलावा मरीजों के लिए डायलिसिस सेवा 24 घंटे उपलब्ध है। मरीजों की सुबिधा के लिए दोनों हॉस्पिटलों में एम्बुलेंस रखा गया है। जरूरत पड़ने पर मरीजों को लखनऊ भेज दिया जाता है। आपातकाल में लखनऊ से चिकित्सकों की टीम यहाँ बुला लिया जाता है। गोमती नगर में मिश्रा फ्रेक्चर क्लिनिक हड्डी के तमाम रोगों का उपचार डॉ ए एन मिश्रा की देखरेख में किया जाता है। यहाँ पर हमको डॉ संध्या मिश्रा का समय समय पर मार्गदर्शन मिलाता रहता है।

उपरोक्त आशय की जानकारी डॉ हंस शर्मा ने मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार कपिलदेव खरवार से हॉस्पिटल के अपने कक्ष में बातचीत के दौरान दी। 

फोटो:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger