Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज़ । मोहम्मद मुकीम शेख 
 

सूचना अधिकार कार्यकर्ता और चेंबूर के जाने माने वरिष्ठ समाजसेवी ओमप्रकाश बालोटिया ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को एक पत्र लिखकर चेंबूर ठक्कर बाप्पा कालोनी प्रभाग विभाग 151 में सरकारी अस्पताल बनाने की मांग की है।

उल्लेखनीय बात यह है कि इस विभाग में लगभग 60 हजार लोग निवास करते हैं।लोग चमड़े का काम जैसे बैग और चप्पल जूते बनाकर अपने परिवार का पेट भरने का काम करते हैं।कैमिकल और चमड़े के बीच रह कर लोग टी बी और अन्य कई बीमारी की चपेट में आ कर अपनी जान गवां देते हैं।

ओमप्रकाश बालोटिया ने स्टार न्यूज टूडे के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि रोज की मजदूरी करने वाले लोग धन के अभाव में अपना सही ईलाज नही करा पाने से मुफ्त में अपनी जान खो देते हैं।इस विभाग में एक सरकारी अस्पताल एक बड़ी समस्या बनी हुई है। इसलिये मैं 1993 से ही महाराष्ट्र सरकार को लागातार पत्राचार के द्वारा इस विभाग में एक अस्पताल बनाने की मांग कर रहा हूँ।इस बार भी हमने मुख्य मंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फाड़णवीस समाज कल्याण विभाग विरोधी पक्ष नेता मनपा आयुक्त और सहायक आयुक्त एम/प चेंबूर आदि को इस समस्या का समाधान के लिए पत्र लिखा है।

प्रस्तुति:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger