Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज़ । मोहम्मद मुकीम शेख 

जगद्गुरु रामानुजाचार्य श्री स्वामी विश्वेशप्रपन्नाचार्य जी महाराज,दिव्यदेश,श्री सुग्रीव किला श्री अयोध्या जी के सानिध्य में मानस परिवार सेवा ट्रस्ट(रजि)सुभाष नगर चेंबूर मुंबई की तरफ से पावन श्रीधाम अयोध्या के सुग्रीव किला में 11 और 12 अप्रैल को संगीतमय अखंड श्रीरामचरितमानस पाठ(24 घंटा)का आयोजन सम्पन्न हुआ।


इस धार्मिक अनुष्ठान के मुख्य यजमान प्रमोद पांडेय और उनकी धर्मपत्नी रेखा पांडेय ने रामायण पाठ के समापन पर हवन और पूजा सम्पन्न कराया। 

यज्ञ के समापन पर सैकड़ों साधू संतों के अलावा हज़ारों श्रीराम भक्तों ने भंडारा का महाप्रसाद ग्रहण किया।

इस धार्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए मानस परिवार सेवा ट्रस्ट के बद्री प्रसाद पांडेय(वकील)सभाजीत मिश्रा,प्रमोद कुमार हंसराज पांडेय, कृष्णमिलन शुक्ला,रविन्द्र प्रसाद पांडेय,डॉक्टर सिंह,शिव कुमार सिंह,जयप्रकाश प्रजापति,श्याम शंकर मिश्रा,सूर्य कुमार तिवारी,विरेंद्र दूबे,पवन प्रजापति,शुभम मिश्रा आदि ने अपना कीमती समय और बहुमूल्य योगदान दिया।

बतादें कि मानस परिवार मुंबई की तरफ से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 56711रुपये का योगदान दिया गया।कोरोना काल में सैकड़ों लोगों को अनाज का वितरण किया गया।मानस परिवार के बिमार लोगों के उपचार हेतु 40 हजार और मृत्यु पर 31 हजार रुपये दिया गया है।आज़ादी की 75वीं अमृत महोत्सव 2022 में 10वीं और 12वीं के सैकड़ों क्षात्रों को मुफ्त नोट बुक और साहित्य सामग्री दिया गया है। 

फोटो:-कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger