Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

मुंबई शहर में जिस जरूरी प्रमाण के लिए कल तक लोगों को दर बदर की ठोकरे खाने और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने के बाद भी नहीं मिल रहा था।उसे डॉ सत्तार खान ने शिवाजी नगर वार्ड नंबर 139 लोटस कॉलोनी में शिविर लगाकर लगभग 3 से 4 सौ लोगों को  बहुत आसानी से उपलब्ध कराने का काम किया है।


ईशान्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अब्राहम रॉयमणि ने फीता काट कर शिविर का विधिवत उद्घाटन कर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा स्लम में आता है।यहाँ लोगों को निवास प्रमाण पत्र के अलावा आय और आधार तथा पेन कार्ड,राशन कार्ड बनवाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।आज इस शिविर के माध्यम से सैकडों लोगों को बिना किसी मूल्य वो सारे प्रमाण आसानी से मिल रहा है।ऐसे कागजात मुंबई में रहने वाले हर आदमी के लिये बेहद जरूरी है।


मै इस शिविर का आयोजन के लिए जिला महिला महासचिव गुलशनबी खान की सराहना  इस लिये करना चाहता हूँ,कि इस शिविर का आयोजन करने से इस विभाग में कांग्रेस का नाम हो रहा है।और यहाँ के जरुरतमंद लोगों का ठीक ढंग से जरूरी काम भी हो रहा है।

इस मौके पर ईशान्य जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रिना पाटिल,नसीम सिद्दिकी,समीर अख्तर,मोहम्मद मुकीम शेख,सज्जाद भाई,आसमा शेख,अख्तरु शाह,सायरा बानू,कुत्तुबूद्दींन लाखी,फखरुद्दीन कल्लू,यूनुस कुरेशी,अफसर पठान,सुनीता,दिपाली,शिवानी के अलावा कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने शिविर को हर संभव कोशिश कर सफल बनाया।  

शिविर के समापन पर मुंबई कांग्रेस कमेटी रोजगार एवं  स्वयंम रोजगार सेल महासचिव और ईशान्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष डॉ सत्तार खान ने सभी का स्वागत और दिल से आभार व्यक्त किया। किया।

फोटो:-- कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger