Ads (728x90)


 मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

आजाद भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर का दिया संविधान हमको प्राणों से प्यारा है।हम इसकी आन बान और शान के लिये हमेशा मरने को तैयार रहते हैं ।


उपरोक्त बातें चेंबूर लोखंडे मार्ग वार्ड नंबर 150 की विगत कई सालों से बतौर नगर सेविका बनने का श्रेय प्राप्त करने वाली संगीता चन्द्रकांत हंडोरे ने तिरंगा रैली के दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कही।उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि देते हुए यह भी कहा कि देश का संविधान लिखने वाले डॉ बाबा साहेब अम्बेडकर के मानने वाले हम लोग समाज और देश के लिए हमेशा अच्छा करते और अच्छा सोचते हैं।कांग्रेस आज़ादी के 75 वें स्वर्ण जयंती महोत्सव पर तिरंगा रैली के माध्यम से देश भर के लोगों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का महत्व तथा आज़ादी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद दिलाने का काम कर रही है।


क्षात्र और क्षात्राओं ने रैली में सामूहिक रुप से,विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झंडा ऊंचा रहे हमारा।अपने मधुर आवाज़ में प्रस्तुत कर लोगों का ध्यान रैली की तरफ आकर्षित किया।

नालंदा एजूकेशन फाऊंडेशन द्वारा संचालित डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर कालेज की तरफ से तिरंगा रैली का आयोजन किया गया था।रैली कालेज से निकल कर पी एल लोखंडे मार्ग से स्वामी नारायण गुरु कालेज तक और पीवाई थोरात मार्ग रेल पटरी के बाजू से चल कर वापस कालेज पर आकर समाप्त हो गई।समापन पर क्षात्रों ने राष्ट्र गान किया और तिरंगा को सलामी दी।

रैली में प्रिन्सिपल अर्चना गणेश हंडोरे,संस्था सचिव सोनल सेंडकर,संस्था कार्यवाहक बापू थोरात,संजय गायकवाड़,वामन मोरे और अध्यापिका मीरा फापले,बालासाहेब पांडुरंग काले के साथ और कई अध्यापक शामिल थे।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger