Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुतान की आवाज । मोहम्मद मुकिम शेख 

महाराष्ट्र महाविकास आघाडी सरकार में पर्यावरण मंत्री और शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बेस्ट के पूर्व अध्यक्ष और शिसेना के कद्दावर नेता नगर सेवक अनिल पाटणकर ने चेंबूर घाटला मनपा विद्यालय में सैकडों क्षात्रों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया।


विद्यालय खुलने के पहले दिन प्रवेशोत्सव पर क्षात्रों को केक और चाकलेट खिलाकर अनिल पाटणकर ने अपने शिवसेना के लाड़ले नेता आदित्य ठाकरे का जन्मदिन मनाया।

इस मौके पर स्थानिक महिला समाज सेविका मीनाक्षी अनिल पाटणकर,उमेश करकेरा,अनिता महाडिक,विनय शेटये,सुलभा पात्याने,विनय साठले,दिपाली डावल,कविता यादव,अनिल पटेल के अलावा शिवशेना के स्थानिक कई नेता और कार्यकर्ताओं ने आदित्य ठाकरे के जन्म दिन का केक और चाकलेट खाया।

अनिल पाटणकर ने क्षात्रों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि क्षात्रों को अपने माता पिता और गुरूजनों का सम्मान करना चाहिए।बच्चों को अच्छे संस्कार देने के लिये गुरूजनों को चाहिये कि उन्हें किताबी ज्ञान के अतिरिक्त सामाजिक सरोकारों वाली बातों का ज्ञान देने का काम करें।मनपा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को स्कूल को लेकर कभी हीन भावना का बोध नहीं होना चाहिये।इसलिये कि मनपा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी आज अच्छी नौकरी कर रहे हैं।बस शिक्षा के प्रति लगन और समर्पण की भावना चाहिये। 

गौरतलब बात यह है कि मुंबई के मनपा विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होती है।इस आसमान छूती महंगाई के कारण सामान्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस हालत में स्थानिक समाज सेवी अनिल पाटणकर द्वारा मनपा विद्यालय के सैकडों गरीब और जरुरतमंद क्षात्रों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण करने से क्षात्रों के पालकों से अनिल पाटणकर को विशेष सहानुभूति मिल रही है। 

फोटो कपिलदेव खरवार ।

Post a Comment

Blogger