Ads (728x90)

 मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

सेवा निवृत पुलिस अधिकारी राजाराम रामराव पाटील को पुलिस विभाग में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए महाराष्ट्र राज्य के राज्यपाल महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में राष्ट्रपति पुलिस पदक शाल व गुलदस्ता देकर उनका सम्मान किया।

इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव और श्री सिद्धिविनायक मंदिर न्यास के विश्वस्त सर्वश्री राजाराम देशमुख ने राजाराम पाटील(एक राजा ने दुसरे राजा) को शाल पुष्पगुच्छ देकर उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी।


कार्यक्रम में महाराष्ट्र महाविकास आघाडी  सरकार के उपमुख्य मंत्री अजीत पवार गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील विधायिका सुमन पाटील मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय रोहित सोनी यशवंत हाप्पे स्व आर आर पाटील के सुपुत्र रोहित पाटील आदि मान्यवर कार्यक्रम में शामिल थे।

गौरतलब बात यह है कि राजाराम रामराव  पाटील मुंबई पुलिस में विभिन्न पदों पर रहकर हत्या लूटपाट और चोरी के कई मामलों को उजागर कर दोषियों को अदालत से सजा दिलाने का काम किया था।उनका बतौर कस्टम अधिकारी के रुप में किये काम को लोग आज भी याद करते हैं।उन्होंने पुलिस विभाग में कार्यरत रहने के दौरान अपने ईमानदारी की कई मिशालें प्रस्तुत कर मुंबई पुलिस का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया था।उनके इसी कार्यों के चलते महामहिम राज्यपाल ने राजभवन में उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया।

फोटो कपिलदेव खरवार ।

Post a Comment

Blogger