Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख


मुंबई महानगर पालिका चुनाव लाख विरोध के बाद भी होना तय है।चुनाव की तारीख इस माह में निश्चित रूप से हम सभी के सामने आ जाएगा।इसमें किसी को भी तनिक संदेह करने की कोई ज़रुरत नहीं है।निर्वाचन आयोग का काम चुनाव कराना है।और वह हर हाल में अपने निर्धारित समय पर ही चुनाव हो इसके लिए हर संभव कोशिश करेगा।इसी सब बातों को ध्यान में रखकर वर्तमान नगर सेवकों में एक होड़ सी लग गई है नारियल तोड़ने की।एक नगर सेवक 1 दिन में कम से कम 4 ठिकानों पर नये काम का उद्घाटन कर रहा है।


इसी परिपेक्ष्य में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया आठवले की तरफ से कांदिवली विधान सभा की तरफ से फादर सुसाई स्कूल कांदिवली पश्चिम में संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर केन्द्रीय समाज कल्याण विभाग राज्य मंत्री और आरपीआई आठवले के संस्थापक अध्यक्ष रामदास आठवले ने भारतरत्न डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर और आरपीआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्णमिलन शुक्ला ने छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन किया।

रामदास आठवले ने पार्टी के सैकडों कार्यकर्ताओं को संकल्प सभा के विशाल मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब आज यहाँ से एक संकल्प लेकर जायें कि आगामी मनपा चुनाव में अपने सभी उम्मेदवारों को भारी मतों से नगर सेवक बनाकर महानगर पालिका में भेजने का काम करेंगें।श्रीआठवले ने  कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि जब भी कभी कोई कार्यकर्ता कार्यक्रम का आयोजन करे तो सब मिलकर पूरी ताकत के साथ करे।ताकि आयोजन सफल हो औरआयोजन के लिये आपसी तालमेल का होना बहुत आवश्यक है।

कृष्णमिलन शुक्ला ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमारी पार्टी केवल दलितों की पार्टी नही है।आरपीआई देश के सभी जाती धर्म की पार्टी है।जिसका नेतृत्व केन्द्रीय मंत्री संघर्ष नायक रामदास आठवले करते हैं।हमारी पार्टी डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर को मानने वाली पार्टी है।

विलास तायडे ने सभा के समापन पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने 1992 में चन्द्रकांत हंडोरे को मुंबई का महापौर बनाया था।इस साल भी मुंबई का महापौर बनाने के लिये भाजपा को हमारे नेता रामदास आठवले के सहयोग की जरुरत होगी।इसलिये कि मुंबई मनपा चुनाव की कमान कृष्णमिलन शुक्ला के हाथो में है।चमत्कार होना तो निश्चित ही है।

इस मौके पर आंध्रा के नवनिर्वाचित नगर सेवक को स्मृति चिन्ह भेंटकर रामदास आठवले ने उनका स्वागत किया।आयोजन समिति की तरफ से रामदास आठवले और कृष्णमिलन शुक्ला को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

आरपीआई के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष विलास तायडे मुंबई युवक अध्यक्ष रमेश गायकवाड़ फादर सुसाई मधुकर गवई के अलावा पार्टी के सैकडों स्थानिक नेता और कार्यकर्ता संकल्प सभा में शामिल थे।मुंबई और महाराष्ट्र की सुप्रसिद्ध मराठी गायिका वैशाली शिंदे ने आर पी आई च्या वाघ आला।उनका इशारा रामदास आठवले की तरफ था।इस गीत को अपनी चिर परिचित अंदाज में प्रस्तुत कर लोगों की खुब तालियां बटोरी। 

कार्यक्रम का सूत्र संचालन और आभार व्यक्त किया जिला अध्यक्ष हरिहर यादव ने।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger