Ads (728x90)


 मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

महाराष्ट्र के अराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज की 392 वीं जयंती के अवसर पर सकल मराठा समाज थाणे की तरफ से एक सम्मान समारोह का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया।जहाँ समाज के अलग अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए कई विभूतियों को सम्मानित किया गया।


इसी संदर्भ में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मुंबई तथा सम्पूर्ण देश में चर्चित दादर का धार्मिक स्थल श्रीसिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट का विश्वस्त सर्वश्री राजाराम देशमुख को शाल श्रीफल गुलदस्ता और स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें मराठा भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष और नगर सेवक रबिन्द्र आंबरे नगर सेवक कृष्णा पाटील संजय केलकर निरंजन डावखरे राजेन्द्र देशमुख के अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज के सैकडों समर्थक उपस्थित थे।     

उल्लेखनीय बात यह है कि सर्वश्री राजाराम देशमुख कांग्रेस में सक्रिय भूमिका अदा करते हुए समाज की सेवा के लिए भी कभी पीछे नहीं रहे हैं।उन्होंने अपने पास आने वाले हर जरुरतमंद लोगों को हर संभव सहयोग किया है।बिमारों को सही उपचार और शिक्षा के लिये क्षत्रों का सहयोग करना इनकी आदत में शुमार है।महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त और बाढ़ पीडित किसानों की मदद के लिये हमेशा आगे रहने वाले श्री देशमुख को कोरोना कोविड 19 के दौरान गरीब और जरुरतमंद लोगों की हर तरह से सहयोग के लिए आज भी याद किया जाता है।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger