Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख

 आज कोरोना कोविड 19 और ओमिक्रॉन की बीमारी के कारण पुरा विश्व दहशत में है।लोगों को इस महामारी से बचाने के लिये सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

हम बात करते हैं मुंबई महानगर की जिसने काफी दिलेरी और बहादुरी के साथ इस बीमारी से दो चार हाथ किया और आज भी है। देश और प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होती है की वह हर संभव प्रयत्न कर अपने आवाम की सुरक्षा के लिये वो हर चीज उपलब्ध कराये जिसकी उसको जरुरत है।संकट की इस घड़ी में महाराष्ट्र की वर्तमान सरकार ने लोगों को बचाने का पुरा प्रयास किया और आज भी कर रही है।

इस कड़ी में हम चिकित्सक और पुलिस कर्मियों को सबसे उपर रख सकते हैं।दोनों की सराहनीय भूमिका की आज भी समाज में खुब चर्चा होती है।जगह जगह पर इनका सम्मान किया जा रहा है।

इसी संदर्भ में अभी हाल ही में ज़वेरी बाजार वेल्फेअर असोसिएशन की तरफ से कई पुलिस दल के लोगों को शाल श्रीफल और कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र देकर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस महासचिव और स्वर्णकार समन्वय समिति के अध्यक्ष राजाराम देशमुख और इंडिया बुलियन ज्वेलर्स असोसिएशन के अध्यक्ष पृथ्वीराज कोठारी ने सामूहिक रूप से  उनका सम्मान किया।

इस अवसर पर प्रमुख अतिथि के रुप में मुंबई के सह पुलिस आयुक्त विश्वास नागरे पाटिल भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

राजाराम देशमुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के संकट काल में मुंबई की पुलिस ने बेहद निष्ठा पूर्वक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है।मुंबईकरों की जान और माल की सुरक्षा के लिए उन्होंने रातों की नींद और खाना का लगभग परित्याग ही कर डाला था।पुलिस के जवानों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर ईमानदारी से लोगों की सेवा किया था।उन्होंने सामाजिक एकता और आपसी भाईचारा को कायम रखने के लिए उनसे जो भी बन सकता था करने से चुके नहीं।नहिं  उसको मुंबई की जनता कभी चाह कर भी नहीं भूल सकती है।इसी के फलस्वरुप हमको आज मुंबई पुलिस और अपने  जांबाज जवानों का सम्मान करते हुए बेहद खुशी हो रही है।

फोटो कपिलदेव खरवार ।

Post a Comment

Blogger