Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख

आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने देश को शून्य से शिखर तक ले जाने का काम किया है।

          यह बात दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हुकमराज मेहता ने हल्दी कुम कुम समारोह में आईं सैकड़ों महिलाओं को मंच से माईक पर सम्बोधित करते हुए कहा।इस कार्यक्रम का आयोजन जिला के कार्याध्यक्ष लक्ष्मण कोठारी ने सुभाष नगर हनुमान मंदिर सभागृह में किया था।श्री मेहता ने आगे अपने भाषण में यह भी कहा कि जब देश आजाद हुआ तब यहाँ सुई तक नहीं बनती थी।लेकिन नेहरु ने अपने रात दिन के कठिन तपस्या से देश एक दो नहीं बल्कि हजारों कल कारखाने स्थापित कर के बेरोजगारों को नौकरियां दी।सडकों का जाल बिछा दिया। खेतों की सिंचाई के लिये नहर बनाया।लड़ाई के लिए विमान और टैंक बनाये।विद्यालय और महाविद्यालय स्थापित कर शिक्षा को एक नया रूप में जनता के सामने प्रस्तुत किया।इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया।राजीव गांधी के प्रयत्न से देश में कम्पयुटर आया।जिसका तबके विरोधियों ने काफी विरोध किया था।


आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने महिलाओं को 40 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है।हम आज महिलाओं के लिए हल्दी कुमकुम का आयोजन किया है।इसके लिये लक्षमण कोठारी का अभिनंदन करता हूँ।इस तरह के कार्यक्रम से कांग्रेस को ताकत मिलेगी।


इस अवसर पर मिलिन्द रणदिवे के जन्म दिन का केक काटा गया और हुकमराज मेहता ने उन्हें शाल व गुलदस्ता देकर जिले की तरफ से हार्दिक बधाई दी।भाजपा नेता धर्मवीर सिंह,दक्षिण मध्य मुंबई कांग्रेस कमेटी उत्तर भारतीय सेल के अध्यक्ष ठाकुर विजय सिंह के अलावा स्थानिक सैकड़ों महिलाएं उपस्थित थीं।   

कार्यक्रम समापन पर लक्ष्मण कोठारी ने हुकमराज मेहता और अन्य अतिथियों को शाल और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।मिलिंद रणदिवे ने लक्ष्मण कोठारी को शाल और गुलदस्ता देकर महिलाओं के लिए सुन्दर कार्यक्रम के आयोजन के लिये उनका सम्मान किया। 

फोटो कपिलदेव खरवार ।

Post a Comment

Blogger