Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की74 वें शहीद दिवस पर दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी के कार्याध्यक्ष लक्ष्मण कोठारी ने चेंबूर केम्प में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

इस अवसर पर उन्होंने अपने कांग्रेस के अनेकों कार्यकर्ताओं को माईक पर सम्बोधित करते हुए कहा कि गांधी की हत्या करने वालों को यह मालूम होना चाहिये कि उनकी हत्या से उनकी मौत तो हो गई लेकिन उनका विचार कभी मर नहीं सकता है।उनके विचार रहती दुनिया तक के लिये अमर हो गये।अब उनके विचारों को मारने वाला कोई सिरफिरा इस दुनिया में पैदा ही नहीं हो सकता है।

उनके ही मार्गदर्शन में कांग्रेस और उनके नेताओं ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति दिलाने का काम किया था।इस बात को देश दुनिया के लोग कभी भी भूल नहीं सकते हैं।आज हम उनको जिला कांग्रेस की तरफ से श्रध्दा सुमन अर्पित कर रहे हैं।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेश प्रतिनिधि गोविंद नायर पूर्व नगर सेवक देविदास बोरसे अनिल शर्मा राजेन्द्र राजू नगराले अश्विनी शर्मा लक्ष्मण कालखेर धर्मा निरभवने सुरजीत सिंह पंजाबी धर्मेन्द्र सिंह परमार सुनीता कांबले शालू शर्मा के अलावा कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम के समापन पर लक्ष्मण कोठारी ने सभी के प्रति दिल से आभार व्यक्त किया और सामूहिक रूप से बापू का सबसे प्रिय भजन रघुपती राघव राजा राम,पतित पावन सीता राम का गायन किया गया।

फोटो कपिलदेव खरवार ।

Post a Comment

Blogger