Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक भाई जगताप की सूचना पर मुंबई कांग्रेस स्वंय रोजगार सेल महासचिव डॉ सत्तार खान के संयोजन में प्रभाग विभाग क्रमांक 139 के गौतम नगर पीएल लोखंडे मार्ग से देश में बढ़ रही बेजोड़ महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जनजागरण अभियान पद यात्रा आरम्भ हुआ।मुंबई कांग्रेस कमेटी के महासचिव वसीम जावेद खान प्रमुख अतिथि और विशेष अतिथि स्वयं रोजगार सेल मुंबई अध्यक्ष जयवंत लोखंडे  को कांग्रेस पट्टा और पुष्पहार देकर डॉ सत्तार खान ने नेताद्वय का सम्मान किया।


पदयात्रा निमोनिया बाग में जाकर 26 नवम्बर संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर नेताओं नें डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर की प्रतिमा को पुष्पहार अर्पित कर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन किया।दादा साहेब गायकवाड नगर में भिक्षु चंद्रमणी बुध्द विहार और विश्व दीप बुध्द विहार तथा आदर्श नगर बुध्द विहार में डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर की प्रतिमा पर भी पुष्प माला अर्पित किया गया।


इस दौरान लोगों ने जगह जगह पर अपने लाड़ले नेता वसीम जावेद खान को शाल श्रीफल और महिलाओं ने उनकी आरती किया।समापन पर वसीम जावेद खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह से काँग्रेस के इस जन जागरण अभियान पद यात्रा का लोग खुले दिल से स्वागत कर रहें हैं। इससे साफ जाहीर हो रहा है कि आवाम का पुरा रुझान अब कांग्रेस की तरफ हो गया है। भाजपा के शासन काल के कामों को जनता ने भली भांती से देख लिया है।कांग्रेस की मनमोहन सरकार में घरेलू गैस सिलेंडर 392 और अब भाजपा की मोदी सरकार में 950 रुपया हो गया है।भाजपा के शासनकाल में देश के लाखों नौजवान बेरोजगार हो गए। महंगाई और बेरोजगारी से जनता त्रस्त होकर भाजपा के मोदी की केंद्र सरकार को हटाने का मन बना लिया है।पदयात्रा के आरम्भ से ही एक नन्हें बालक मास्टर गीत की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यह बच्चा शुरु से अंत  तक हमारा पूरा साथ दिया है।आज कांग्रेस देश के इन्हीं लाखों,करोडों बच्चों और नौजवानों के उज्जवल भविष्य  के लिये सड़क पर उतर कर संघर्ष कर रही है। उन्होंने समापन पर सफल आयोजन के लिये डॉ सत्तार खान को फूलों की माला देकर उनका स्वागत करते हुए उनके सभी सहयोगियों को हार्दिक बधाई दी।और डॉ सत्तार खान ने नेताओं और कार्यकर्ताओं का दिल से आभार व्यक्त किया ।

पद यात्रा में ईशान्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी के कार्याध्यक्ष अल्ताफ काजी मुंबई कांग्रेस रोजगार सेल अध्यक्ष जयवंत लोखंडे मुंबई कांग्रेस कमेटी सचिव विकास तांबे,जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष नसीम सिद्दिकी,विनीत कदमधाड,गफूर खान,कुतुबुद्दीन लाखी,कमरे आलम,नसीमा कुरेशी,छाया कांबले,समीर शेख,विनोद जैन,सचिन ठोकल,अफसर पठान गीतकार जावेद अहमद के अलावा कांग्रस के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।समापन पर 26/11के अमर शहीदों को 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें  भावपूर्ण श्रध्दांजलि दी गई। 

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger