Ads (728x90)

 

मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । विशेष संवाददाता

शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व पर वाडवली गांव में चेम्बूर के जाने माने वरिष्ठ समाज सेवक और राजसमंद गलवा राजस्थान गोटवाल समाज के सम्मानित अगुआ धनराज बी गोटवाल ने अपने आवास सुमित्रा भवन RHU5 में माता की चौकी महिषासुर बर्धनी का अत्यंत सुन्दर झांकी सजाया था।


 

पंडित अनिल जी महाराज ने धनराज गोटवाल और उनकी धर्मपत्नी विमला गोटवाल को यजमान बनाकर दुर्गा माता देवी की विधि विधान से पूजा अर्चना और हवन संपन्न कराया। नवरात्रि के 9 दिनों तक हर दिन सुबह और शाम दोनों समय माता रानी की आरती और पूजा होती रही।

इस अवसर पर धनराज गोटवाल ने कुछ स्थानिक पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम 11 सालों से अपने घर में हर साल नवरात्रि में माता की चौकी दरबार लगाते हैं।और पुरे विधि विधान से हमारा परिवार उनकी पूजा पाठ करता है।इससे मेरे गोटवाल परिवार में साल भर सुख और शान्ति बनी रहती है।

इस साल हमारे परिवार ने माता रानी के चरणों में एक ही प्रार्थना किया है कि जिस तरह दुर्गा माता ने अत्याचारी राक्षस महिषासुर का वध कर भारत माता को राक्षसों से मुक्ति दिलाया।उसी तरह आज कोरोना का वध कर के हमारी कर्मभूमि मुंबई और पुरे देश के लोगों को कोरोना की महामारी से बचये।कोरोना की महामारी से देश की अर्थ व्यवस्था चरमरा गई है।उद्योग धन्धे बंद होने के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है।

गौतम गोटवाल,नीलू गोटवाल,कंचन,रीतिका और गोटवाल परिवार के कई लोगों ने माता

रानी की आरती कर पूजा का महाप्रसाद ग्रहण किया। 

आज संध्या काल चरई तालाब में बाजे गाजे के साथ माता की प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा।

फोटो कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger