Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । विशेष संवाददाता 

शिवसेना के प्रभाग विभाग क्रमांक 153 के कार्य सम्राट नगर सेवक अनिल पाटणकर ने आज भारी बरसात में चेंबूर परिसर में घाटला गांव स्थित गणपति विसर्जन तालाब में बनाया गया नया तराफा आधुनिक बोट का नारियल तोड़कर उद्घाटन किया।


इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि तालाब की दिवाल में दरार पड़ गया था।और दिवाल के ऊपर के लगभग सभी लोहे का ग्रिल तालाब में गिर चुके थे।इस गणपति उत्सव को ध्यान में रखकर हमने इस तालाब को सुंदर रूप देने के लिए रात दिन परिश्रम किया।जिसने भी यह तालाब 20 वर्ष पहले देखा होगा अगर वह आज देखेगा तो उसे यकीन करना मुश्किल होगा इसकी खूबसूरती देखकर।

श्रीपाटणकर ने यह भी बताया कि इस साल गणपति विसर्जन पर बप्पा के खास विसर्जन के लिए नया पानी पर तैरता तराफा आधुनिक बोट तालाब में उतारा गया है।इससे गणपति बप्पा के विसर्जन के लिए गणेश भक्तों को पानी में उतरने की जरूरत नहीं होगी।और एकसाथ कई मूर्तियों का तालाब में विसर्जन किया जा सकता है।

अनिल पाटणकर ने नारियल तोड़कर तराफा का उद्घाटन किया।इस मौके पर डीएमसी शंकरवाड़ सहायक आयुक्त विश्वास मोर प्रभाग समिति अध्यक्ष महादेव शिवगण,भाजपा नेता अनिल ठाकुर,जगदीश पराड़कर सहायक अभियंता पाटिल दुयम अभियंता प्रवीण ठाकुर कनिष्ठ अभियंता प्रथमेश जाधव,रवि तिलंगे स्थानिक महिला समाज सेविका मीनाक्षी पाटणकर शाखा प्रमुख उमेश करकेरा,महेश पालव,संदीप गुरव,गणेश गायकवाड़,अनिल पटेल के अलावा शिवसेना के स्थानिक कई पदाधिकारी और तमाम गणेश भक्त उपस्थित थे।

दिनांक9सितंबर को सुबह11बजे सुरक्षा की दृष्टि से तराफा का वजन क्षमता एकबार में कितने स्वयं सेवक सवार हो सकते हैं।इसका परीक्षण मनपा विभाग द्वारा किया जाएगा।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger