Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 

आदमी में परोपर की सच्ची भावना हो तो दुनिया की कोई ताकत उसे परोपकार करने से रोक नही सकती है।ठीक उसी तरह जिस प्रकार अगर बीज मिट्टी में गड़ जाय तो उसको पनपने से कोई रोक नहीं सकता है। 


मेरा इशारा मुंबई के एक ऐसे उद्योगपति की तरफ है जिसने अपने उद्योग और व्यापार को धर्म और पूजा की तरह अपनाया।जिसका मुंबई के उद्योग जगत में एक बड़ा नाम है।पूर्व केंद्रीय मंत्री राकांपा के संस्थापक अध्यक्ष शरदचंद्र पवार ने उस व्यक्ति को महाराष्ट्र प्रदेश उद्योग व्यापार विभाग की बड़ी जिम्मेदारी दिया।उन्होंने इतनी बड़ी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में समाज की सेवा किया।मुंबई के अलावा गुजरात में बड़े पैमाने पर आयोजित होने वाले राजनैतिक,सामाजिक और धार्मिक कार्यों को सम्पन्न कराने में अपना सम्पूर्ण सहयोग किया। राजकारण में कम और समाजकारण में अधिक समय देने वाले खिमजीभाई सतरा इन दिनों अपने गृह नगर गुजरात के बचाव कच्छ में खिम चंपा फाउंडेशन सामाजिक संस्था के बैनर तले सामाजिक कार्यों को अंजाम दे रहे हैं।


 उनके इसी सामाजिक और धार्मिक सेवा के चलते खिम चंपा फाउंडेशन की तरफ से उनके गृह नगर बचाव कच्छ में आयोजित सम्मान समारोह में खिमजीभाई सतराऔर चंपा बेन सतरा को सामूहिक रूप से शाल और मूंगा माला, पुष्पहार देकर पति पत्नी को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कोरोना कोविड़--19 की महामारी को देखते हुए फाउंडेशन की तरफ से एंबुलेंस सेवा शुरू किया गया।बचाव नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह जडेजा,महेश शाह, नगराध्यक्ष कलावतीबेन जोशी के कर कमलों द्वारा एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का संचालन विकास राजदौड़ ने और सभी अतिथियों का आभार प्रदर्शन सतरा परिवार ने किया।

गौरतलब बात यह है कि खिमजीभाई सतरा को समाज सेवा के लिए उनकी धर्म पत्नी चंपा बेन  सतरा दोनों सुपुत्र रितेश सतरा,राजू सतरा और  दोनों बहू जिगना सतरा, सेफाली सतरा और पोती हृति रितेश सतरा का पूरा सहयोग और भरपूर समर्थन मिलता है।

देश की आबादी के अनुपात में आज भी एक बहुत बड़ा जनसमुदाय सुख सुविधा से वंचित रह गया है।उन लोगों को समाज के मुख्यधारा में लाने के लिए समाज को केवल एक नहीं बल्कि और कई खिमजी भाई सतारा की जरूरत है।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger