Ads (728x90)

 

मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । विशेष संवाददाता

मुंबई के वरिष्ठ भाजपा नेता और मुंबई के पूर्व उपमहापौर बाबू भाई भवानजी ने दादर अपने जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में चर्चा के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत ने कोरोना कोविड --19 से लोगों को बचाने के लिए एक मात्र कारगर उपाय वैक्सीन का टीकाकरण के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है।टीकाकरण के मामले में अब भारत नंबर एक के स्थान पर आ गया है। पिछले 24 घंटे के दरम्यान 17,21,268 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है ।जिससे पूरे देश में टीका लगाया जाने वाले लोगों की संख्या 32,36,63,297 हो गई है।इसी साल 16 जनवरी से भारत में टीका लगाने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया था।


भारत की इस उपलब्धि के लिए देश के अबतक प्रधानमंत्रियों में सबसे अधिक लोकप्रिय और प्रभावशाली प्रधान मंत्री नरेंद्र भाई मोदी की जितनी भी प्रशंसा की जाय काम ही रहेगा। टीकाकरण अभियान में अमेरिका,फ्रांस और ब्रिटेन के अलावा विश्व के और भी कई देश भारत से काफी पीछे हैं।इसका एक ही कारण है और वह है नरेंद्र भाई मोदी की कार्य क्षमता जिसकी वजह से भारत कोरोना जैसी भयानक और लाईलाज बीमारी को हराने का काम कर रहा है।मोदी है तो सब मुमकिन अर्थात संभव है।उनकी इच्छा शक्ति में इतनी ताकत है कि वो पहाड़ को भी राई बना कर बड़ी से बड़ी समस्या को चुटकी में हल यानी निदान कर देते हैं।इन्हीं सब कारणों से आज नरेंद्र भाई मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं।उनके काम करने का ढंग औरों से काफी अलग  हटकर होता है। इसलिए उनको हर काम में सफलता ही सफलता मिल रही है।उन्होंने आज जिस कार्य की नीव रखी है आने वाले दिनों में इसका फायदा निश्चित रूप से पूरे देश को मिलेगा।

श्रीभवान जी ने पूरे विश्वास से यह भी कहा कि कोरोना को जड़ से मिटाने के लिए देश की भाजपा सरकार ने नरेंद्र भाई मोदी के मार्गदर्शन में जो कारगर कदम उठाए हैं उससे बहुत जल्द ही भारत कोरोना को हराने वाला है।

प्रस्तुति--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger