Ads (728x90)

 


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज । विशेष संवाददाता

शिवसेना दक्षिण मध्य मुंबई जिला के युवा सांसद राहुल शेवाले ने चेंबूर के घाटला गांव में महाराष्ट्र के अराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक का लोकार्पण और छत्रपति रहिवासी मंडल संचालित बालवाड़ी का फीता काट कर उद्घाटन किया।


राहुल शेवाले और अनिल पाटणकर ने सामूहिक रूप से शिवाजी महाराज की राज सिंहासन पर विराजमान प्रतिमा को माल्यार्पण कर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन किया।

इस अवसर पर चेंबूर विधान के शिवसेना विधायक प्रकाश वैकुंठ फातर्पेकर,विभाग प्रमुख व नगर सेवक मंगेश सातमकर,समाज सेविका मीनाक्षी पाटणकर,महिला विभाग संगठिका रीता वाघ,महाराष्ट्र का सबसे पुराना दैनिक मराठी समाचार पत्र नवाकाल के उपसंपादक शंकर कड़व,चेंबूर विधान सभा संगठक अविनाश राणे,शाखा प्रमुख उमेश करकेरा,कार्यालय प्रमुख मारुति वाघमारे,चेंबूर विधान सभा समन्वयक गणेश गायकवाड़,युवासेन शाखा अधिकारी विनय शेट्ये,अनिल पटेल के अलावा स्थानिक शिवसेना और युवा सेना के महिला पुरुष सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बतादें कि प्रभाग विभाग क्रमांक 153 के शिवसेना नगर सेवक अनिल रामचंद्र पाटणकर के निधि से सदर बालवाड़ी और शिवाजी महाराज स्मारक का नुतनीकरण किया गया । जिसका विधिवत उद्घाटन छत्रपति शिवाजी महाराज के ईसवी सन् के मुताबिक राजतिलक के दिन संपन्न हुआ।

इस विषय में पत्रकार से बातचीत में कार्यक्रम के आयोजक अनिल पाटणकर ने कहा कि आज ही के दिन छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक हुआ था।उन्होंने हिंदवी स्वराज्य की स्थापना कर महाराष्ट्र का नाम पूरे विश्व में रौशन किया।आज का दिन सम्पूर्ण महाराष्ट्र के लिए बहुत महत्व रखता है।

कार्यक्रम के आरंभ में बालवाड़ी की महिलाओं ने राहुल शेवाले और सभी अतिथियों की आरती कर उन्हें तिलक लगाया।शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सिर पर पगड़ी बांध कर नेताओं का स्वागत किया।तुतारी की गगन भेदी आवाज और शिवसैनिकों का मूल नारा,जय भवानी,जय शिवा जी की गूंज से घाटला परिसर में रहने वाले अनिल पाटणकर के सैकड़ों समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

कार्यक्रम का सूत्र संचालन और आभार प्रदर्शन कवि गणेश मिरगुले ने किया।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger