Ads (728x90)

 


मुंबई | हिंदुस्तान की आवाज़ । मोहम्मद मुकीम शेख 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व सांसद श्रीमती सोनिया गांधी और उनके निकट सहयोगी और वर्किंग कमिटी के लोगों ने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस और मुंबई कांग्रेस को पहले की अपेक्षा और अधिक मजबूत करने के लिए युवा नेताओं की एक नई टीम का गठन किया है ।

उपरोक्त बातें मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष और मुंबई कांग्रेस डॉक्टर सेल अध्यक्ष डॉ दिनेश हेगडे ने चेंबूर के अपने हेगडे हॉस्पिटल एंड सर्जिकल नर्सिंग होम में मीडिया से बातचीत में कहा । डॉ हेगडे ने यह भी कहा कि , महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के युवा और जुझारू अध्यक्ष नाना पटोले संपूर्ण महाराष्ट्र में कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं । इसके अलावा अपने कांग्रेस विरोधियों को माकूल जवाब भी दे रहे हैं । 

मुंबई कांग्रेस के कार्यकलापों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बड़े ही आत्म विश्वास के साथ कहा कि , कांग्रेस के ऊर्जावान युवा नेता अशोक भाई जगताप अध्यक्ष और चरण सिंह सप्रा कार्याध्यक्ष [ राम और श्याम ] की जोड़ी ने जब से  मुंबई कांग्रेस की कमान संभाली है तभी से कांग्रेस के कायकर्ताओं में एक नया ऊर्जा और जोश का संचार हुआ है । कोरोना के संकट काल में रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त एकत्र किया जा रहा है । इससे मुंबई के लोगों में कांग्रेस के प्रति हमदर्दी पैदा हो रही है । कोरोना के मरीजों के लिए जगह जगह हेल्पलाइन सेंटर्स खोला जा रहा है । मुंबई स्लम बस्तियों और इमारतों में विषाक्त कीटाणुओं को मारने के लिए  हमारे कार्यकर्ता सैनीटाईज कर रहे है । मुंबई के गरीब और जरूरतमंद लोगों को उनके लिए  कार्यकर्ता आवश्यक खाद्य सामग्री का वितरण कर रहे हैं । मुलुंड विधान सभा में 6 स्थानों पर हेल्पलाइन सेंटर्स खोला गया जिसका विधिवत उद्घाटन अशोक भाई जगताप ने चरण सिंह सप्रा की उपस्थिति में किया । इस मौके पर ईशान्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रॉय मनी , कार्याध्यक्ष उत्तम गीते , ब्लॉक अध्यक्ष हरीश गुप्ता , मुलुंड तालुका स्लम सेल अध्यक्ष शानू शेख के अलावा मुलुंड के कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे । सामाजिक कार्यों की बदौलत मुंबई में कांग्रेस का ग्राफ दिनों दिन बढ़ रहा है । मुंबई कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद संजय निरुपम , पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा , स्कूली शिक्षा विभाग मंत्री वर्षा गायकवाड़ धारावी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कार्याध्यक्ष व पूर्व समाज कल्याण मंत्री चंद्रकांत हंडोरे चेंबूर , मोहम्मद आरिफ नसीम खान कुर्ला मुंबई कांग्रेस महिला अध्यक्ष श्रीमती अजंता राजपति यादव कांदिवली और मुंबई कांग्रेस समन्वय समिति अध्यक्ष अमरजीत मनहास कालीना परिसर में कोरोना के मरीजों को हर संभव मदद करने का काम कर रहे हैं ।  आज जिस तेज रफ्तार से अशोक भाई जगताप और चरण सिंह सप्रा दिन और रात एक कर मुंबई के लोगों की ईमानदारी से सेवा करने का काम कर रहे हैं । इससे आने वाले दिनों में इसका फायदा निश्चित तौर पर कांग्रेस को मिलने वाला है ।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger