Ads (728x90)


मुंबई । हिन्दुस्तान की आवाज़ । मोहम्मद मुकीम शेख

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने हम सभी कांग्रेसियों को एकता का संदेश दिया है । हम सब एक हैं इस जोशीले नारे के माध्यम से ।

उपरोक्त बातें महाराष्ट्र राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार में स्कूली शिक्षा विभाग मंत्री तथा हिंगोली जिला पालक मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा ।

दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से स्व एकनाथ गायकवाड़ के जनसंपर्क कार्यालय सायन में कांग्रेस के राज्य सभा सदस्य राजीव सातव के आकस्मिक निधन पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया था । वर्षा गायकवाड़ ने स्व राजीव सातव की तस्वीर के समक्ष दीप जलाकर और तस्वीर पर गुलाब पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी ।

  इस अवसर पर कुछ पत्रकारों से बातचीत करते हुए वर्षा गायकवाड़ ने यह भी कहा कि , एकनाथ गायकवाड़ ने अपने जीवन के आखरी दिन तक कांग्रेस की सभाओं में अपने भाषण के समापन पर हमसब एक हैं का जोरदार नारा देने के बाद ही अपना भाषण समाप्त करते थे ।

अब मैं भी उनके पदचिन्हों पर चलकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं को एकता के सूत्र में बांध कर रखूंगी ।

श्रद्धांजलि सभा के समापन पर वर्षा गायकवाड़ ने आगंतुक सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से रूबरू हो कर उनकी समस्याएं सुनी । अर्थात यूं कहें कि , वर्षा गायकवाड़ ने स्व एकनाथ गायकवाड़ की विरासत को बखूबी सम्हाल लिया है । उन्होंने बताया कि , सप्ताह में दो दिन सायन के कांग्रेस जनसंपर्क कार्यालय में कार्यकर्ताओं के लिए उपलब्ध रहूंगी ।

इस मौके पर मुंबई कांग्रेस अनुसूचित जाति अध्यक्ष कचरू यादव , मुंबई कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष और नगर सेवक हाजी बब्बू खान , मुंबई कांग्रेस महासचिव तुषार गायकवाड़ , संदीप शुक्ला , दीपक शर्मा , निलेश नानचे नगर सेविका श्रीमती पुष्पा कोली [ मामी ] पूर्व नगर सेवक महेंद्र मुंगेकर , राजू गोडसे , राजू ठक्कर ,  जयवंत लोखंडे , शंकर खड़तरे , आजम लब्बई , सुभाष पिसाल , नवीन कुमार सिलवते , नवीन गायकवाड़ , कुमार मेनन , सोनू शाह , मुश्ताक पतरेवाला , अहमद भाई , जालिंदर आवारे , दिनेश ग कांबले , सुरेखा पाटिल , रीना प्रजापति , रेखा घेवारी , कल्पना कुमार , कल्पना सालवे के अलावा जिला कांग्रेस के सभी  पदाधिकारियों ने गुलाब पुष्प की पंखुड़ी  अर्पित कर स्व राजीव सातव को भावभीनी श्रद्धांजलि दी ।

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger