Ads (728x90)


 मुंबई । हिंदुस्तान की आवाज । मोहम्मद मुकीम शेख 


घर में नहीं दाने अम्मा चली भुनाने। इस मुहावरे को हम सभी बचपन से ही सुनते चले आ रहे हैं।लेकिन आज हमारे देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको चरितार्थ कर दिया है अपने देश के भविष्य कहे जाने वाले लाखों करोड़ों बच्चों को लगाया जाने वाला वैक्सीन को विदेश में भेज कर।प्रधान मंत्री को यह बात अच्छी तरह मालूम है बच्चों की जनसंख्या के हिसाब से उनके लिए  जितना वैक्सीन चाहिए वह तो,ऊंट के मुंह में जीरा,जैसा होगा।अपने देश के बच्चों के हिस्से की वैक्सीन विदेश में भेज कर मोदी ने बच्चों के जीवन से बहुत बड़ा खिलवाड़ किया है।सत्ता के मद में चूर मोदी शायद यही सोच रहे हैं कि,अब ना तो उनसे कोई कुछ पूछने वाला है और नही तो उनको कोई टोकने वाला है। 

लेकिन आज मुंबई कांग्रेस के अबतक के सबसे तेज और तर्रार निर्भीक अध्यक्ष अशोक भाई जगताप ने उनसे धरना प्रदर्शन के माध्यम से सवाल पूछकर उनका भ्रम दूर कर दिया है।दक्षिण मुंबई कांग्रेस की तरफ से महालक्ष्मी मंदिर के सामने कांग्रेस के लगभग 3 सौ कार्यकर्ताओं ने, मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश में क्यों भेज दिया। लिखा गया कागज की तख्ती को अपने हाथों में लेकर मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी किया।इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाई जगताप ने मोदी से सवाल पूछा कि,जब वैक्सीन अपने बच्चों के लिए ही पूरा नहीं पड़ रहा है तब आपने वैक्सीन विदेशों में क्यों भेज दिया।मुंबई की जनता को इसका जवाब चाहिये।

इस अवसर पर मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष सुनील नरसाले, महासचिव सुशीबेन शाह, महासचिव प्रकाश राउत, महासचिव तुषार गायकवाड़,भूषण पाटिल के अलावा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता धरना में शामिल थे।इस धरना प्रदर्शन का आयोजन जिला अध्यक्ष प्रमोद मांद्रेकर ने किया था।

बतादें कि,अशोक भाई जगताप के निर्देश पर मुंबई कांग्रेस की तरफ से सभी जिलों में बच्चों के वैक्सीन को विदेश भेजे जाने पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।

फोटो--कपिलदेव खरवार

Post a Comment

Blogger