Ads (728x90)


स्वर सम्राट पद्मश्री मोहम्मद रफी की मखमली आवाज का जादू आज भी संगीत प्रेमियों को अपने बस में किया हुआ है । यह गीत सूरज फिल्म का है जिसको तबके जुबली स्टार राजेंद्र कुमार और वैजन्ती माला पर फिल्माया गया था ।

अब आप कहेंगे कि , इस खबर से इस गीत का क्या वास्ता है । लेकिन जब आप स्टार न्यूज टुडे और हिंदुस्तान की आवाज़ ई पेपर पर प्रसारित खबर को पढ़ेंगे तो आपको महसूस होगा की दोनों का चोली दामन का वास्ता है ।


  खबर यह है कि , तेज रफ्तार से फैल रहा कोरोना की रफ्तार को धीमा करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने पूरी तरह लॉकडाउन लगा रखा है । अत्यंत आवश्यक सेवा को छोड़कर बाकी सभी सेवाओं पर सरकार ने रोक लगाया है ।

चेंबूर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षिका श्रीमती शालिनी शर्मा ने अपने हद में पुलिस दल का एक परेड निकाल कर लोगों को करोना जैसे घातक बीमारी से बचने का संदेश दिया । चेंबूर पुलिस की हद में आने वाले सभी इलाकों के मुख्य मार्ग पर चलते हुए पुलिस के जवानों ने आम लोगों का सहयोग मांगा । इसके साथ ही लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील किया । यदि बहुत आवश्यक हो तो घर से बाहर निकलें पर ध्यान रहे अपने को सुरक्षित रखने के लिए मास्क जरूर लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें । इसलिए की हमको कोरोना से हराना नहीं बल्कि कोरोना को पूरी तरह से हराना है । श्रीमती शालिनी शर्मा ने लोगों से बात करते हुए इस तरह का निर्देश दिया ।

 इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रकाश भोसले पीआई मनीषा शिर्के एपीआई संतोष कांबले एपीआई वैशाली श्रवर्गी पुलिस मित्र व समाजसेवी मुरली पिल्लई के अलावा पुलिस के सैकड़ों जवान परेड में शामिल थे । श्रीमती शालिनी शर्मा को चेंबूर पुलिस स्टेशन का चार्ज लेते ही कोरोना से उनका पाला पड़ गया था । उन्होंने चेंबूर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में कामयाबी हासिल तो कर ही लिया है । इससे भी बड़ी बात यह की कोरोना के इस संकट काल में उन्होंने अपनी प्रशासनिक क्षमता का एक ऐसा नजीर पेश कर डाला जो हर किसी पुलिस खासकर महिला पुलिस अफसर के बस की बात नही होती है । चेंबूर परिसर के लोगों के दिलों में एक अलग पहचान कायम करने वाली हर दिल अजीज श्रीमती शालिनी शर्मा के एन जी आचार्य मार्ग स्टेशन रोड पर परेड की शक्ल में आने की सूचना मिलते ही चेंबूर मर्चेंट वेल्फेयर असोसिएशन के अध्यक्ष समाजसेवी लक्ष्मण कोठारी ने आनन फानन में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उनके काफिले पर फूल बरसा कर उनका पुरजोर ढंग से करते हुए पुलिस दल का हौसला बढ़ाया । इस खुशनुमा पल को कैमरे में कैद करने के लिए टीवी चैनल के कैमरामैन लोगों में होड़ सी लग गई ।

फोटो --कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger