Ads (728x90)

 

मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख


मुंबई,आगामी 2022 मुंबई महानगर पालिका चुनाव में इतनी सीटें जीतकर कांग्रेस लाने का प्रयास करेगी जिससे हमारा ही महापौर बने ।

उपरोक्त बातें मुंबई कांग्रेस के नवनियुक्त और तेजतर्रार अध्यक्ष अशोक भाई जगताप ने अभी हाल ही में कांदिवली में मुंबई कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा ।


इसी उद्देश्य से  मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के निर्देश पर उत्तर मुंबई जिला के कांदिवली में , मेरी मुंबई मेरी कांग्रेस , अभियान के अन्तर्गत एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया । कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री जगताप ने यह भी कहा कि , कांग्रेस का पुराना वैभव और लोकप्रियता को वापस लौटाने के लिए कांग्रेस के संगठन को  को काफी मजबूत करने की जरूरत है । यह तभी संभव होगा जब हम अपने सभी पुराने साथियों को कांग्रेस में वापस लायेगें । कांग्रेस का दरवाज़ा सभी के लिए खुला है और आगे भी खुला ही रहेगा । कांग्रेस अपने नेता और कार्यकर्ताओं को जो कुछ भी देती है वह किसी को कहीं और नहीं मिलता है । इसलिए मैं कांग्रेस को छोड़कर जाने वाले लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे सब अपनी पुरानी पार्टी अपने पुराने घर में वापस लौटकर आजाएं ।

मुंबई कांग्रेस कार्याध्यक्ष चरण सिंह सप्रा ने कहा कि , हम आगामी मनपा चुनाव 227 सीटों पर लड़ेगें । यह मेरा नहीं कार्यकर्ताओं का विचार है । इसपर आने वाले दिनों में कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को विश्वास में लेकर कोई फैसला लिया जाएगा । मुंबई कांग्रेस के पालक व वस्त्रोउद्योग मंत्री असलम शेख ने सम्मेलन में अपना विचार रखते हुए कहा कि , कोरोना के संकट काल में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए जितना भी काम किया है उसको आम लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है । इससे कांग्रेस का असली चेहरा लोगों के सामने आएगा , कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ । मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद और बिहार कांग्रेस प्रभारी संजय निरुपम ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि , कांग्रेस को हर हाल में अपनी पुरानी पहचान को कायम रखने की जरूरत है । कांग्रेस ने देश को आज़ाद कराने से लेकर लगभग 70 सालों तक इसको सजाने और सवांरने का काम किया है । कांग्रेस का एक अपना वैभवशाली इतिहास रहा है । ऐसा स्वर्ण इतिहास देश में किसी भी राजनीतिक पार्टी का नहीं है ।

इस मौके पर मुंबई कांग्रेस महासचिव संदेश कोड़विलकर , भूषण पाटिल , मुंबई कांग्रेस प्रवक्ता अरुण सावंत , मुंबई कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सतीश मनचंदा , मुंबई कांग्रेस महिला अध्यक्षा डॉ अजंता यादव , मुंबई कांग्रेस उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ अध्यक्ष शिक्षाविद् यशवंत सिंह , मुंबई कांग्रेस अनुसूचित जाती अध्यक्ष कचरू यादव , मुंबई कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष व नगर सेवक हाजी बाबू खान , 

 जिलाध्यक्ष अशोक सुत्रालय , जयप्रकाश सिंह , फिरोज शाह , राजेश सिंह , सर्वेश जयसवाल , महिला जिला अध्यक्ष प्रगति राव राणे , पूनम शर्मा , दुरदना सैयद , हिमांशी उपाध्याय , अलका पेनकर , संगीता सुराणा , कुसुम शुक्ला , संध्या नजरे , पूर्णिमा शेट्टी और सेवादल के धनंजय तिवारी , अरुण सोनी , दिनेश कुशवाहा , मूर्ति ईश्वर आचार्या , अमीना देवलेकर , नसरीन , सितारा , लुबाना , कमल  बंसोडे , सुनीता विश्वकर्मा के अलावा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन में शामिल होकर इसको पूर्ण रूप से सफल बनाया ।

इस कार्यकर्ता सम्मेलन का सूत्र संचालन तथा आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष अशोक सूत्रालय ने किया ।

मुंबई कांग्रेस के मंच पर काफी अरसे बाद संजय निरुपम का पदार्पण कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए एक सुखद और पार्टी के हित में है । संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उनके समर्थक भाई जगताप और चरण सिंह सप्रा , अमरजीत मनहास , चंद्रकांत हंडोरे , सुरेश शेट्टी के अलावा मुंबई कांग्रेस मंत्रिमंडल के सभी नेता ओंं की दिल से सराहना करते थकते नहीं हैं ।

फोटो ---कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger