Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

अपने देश भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी चेंबूर तालुका स्लम सेल अध्यक्ष निलेश श्याम नानचे के संयोजन में चेंबूर नाका में जनसंपर्क कार्यालय पर ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया ।


इस अवसर पर मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद नायर ने ध्वजारोहण कर देश की शान तिरंगा को सलामी दी । कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए श्रीनायर ने कहा कि , एक लंबे अरसे के संघर्षों के बाद देश को आजादी मिली है । इसके लिए कांग्रेस और उसके अनगिनत सिपाहियों ने अपने जान की कुर्बानी दिया है । कितनों ने हंसते हुए फांसी के फंदे पर अपने आप को लटका दिया । तब कहीं जाकर महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश को आजादी मिली । यह बात आज के भाजपा के प्रधानमंत्री मोदी नहीं समझ सकेंगे ।

निलेश नानचे ने अपने भाषण में कहा कि , कांग्रेस ने अपने 70 सालों के शासनकाल में जितने भी कल कारखाने बनाए वो सब के सब मोदी सरकार एक एक कर बेचने का काम कर रही है । अपने देश में एक बहुत पुरानी कहावत प्रचलित है जब गीदड़ की मौत आती है तब वह शहर की तरफ भागता है । अब मोदी राज के खातमा का समय आ गया है । देश की जनता कांग्रेस सरकार के कामों को याद कर रही है । आगामी चुनाव में कांग्रेस की वापसी जरूर होगी और इसी मुंबई शहर से परिवर्तन की शुरुआत होगी । मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष अशोक भाई जगताप और चरण सिंह सप्रा के नेतृत्व में जिस तेजी के साथ आगे बढ़ रही है । मै इसको उसी बदलाव का संकेत कह रहा हूं । अब कांग्रेस को आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है ।

अपने भाषण के समापन पर उन्होंने गोविंद नायर और सभी नेताओं , कार्यकर्ताओं का मनपूर्वक आभार व्यक्त किया ।

इस मौके पर दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव शंकर खडतरे , दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ अध्यक्ष ठाकुर विजय सिंह , स्वयं रोजगार सेल जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह , धाता मिश्रा एनएसयूआई , राजीव त्रिपाठी , हर्ष महाराज , विजय बिड़लान , भरत शुक्ला , चेतना सालवे , के अलावा स्लम सेल के सैकड़ों पदाधिकारी झंडा वंदना समारोह में शामिल थे । फोटो-- कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger