Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

किसी जमाने में ट्राम्बे चिता केंप में कांग्रेस का एक छत्र राज हुआ करता था । लेकिन आज वह बात नहीं है । आने वाले आगामी दिनों में कांग्रेस अणुशक्ति नगर से ही अपने पुराने दिनों की लोकप्रियता लेकर वापस लौटेगी । मुझे इस बात का पूरा विश्वास है ।


उपरोक्त बातें महाराष्ट्र राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार में स्कूली शिक्षा विभाग मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्राम्बे चिता केंप की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा । उन्होंने अपने भाषण में यह भी कहा कि , जरूरत पड़ने पर मैं अपने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के घर में भी जाऊंगी । मुझे जरूरत नहीं किसी बड़े होटल की मैं तो कांग्रेस के उस कार्यकर्ता के घर जाऊंगी जिसके घर में 10 से 15 लोगों के बैठने की जगह होगी । यहां की महिलाओं की एक अच्छी और मजबूत  टीम बनाऊंगी जो कांग्रेस के लिए काम करेगी । कांग्रेस के संगठन में शामिल होने के लिए प्रत्येक महिला से अलग से बातचीत करूंगी । यहां की संपर्क मंत्री होने के नाते सभी कांग्रेस के लोगों का नाम व्यक्तिगत तौर पर याद रखूंगी । 

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने अपना सारा समय बोलने के लिए वर्षा गायकवाड़ को दिया । उहोंने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि , मेरे लिए पद और पोस्ट कोई मायने नहीं रखता है । आज मैं हूं कल अशोक भाई जगताप आएगें उनके बाद कोई और आएगा । मैं शुरू से ही कांग्रेस का कार्यकर्ता था और आगे भी रहूंगा । यह पद मुझसे कोई नहीं छीन सकता है । लोगों का काम मुझे करते रहना है सो मैं करता ही रहूंगा ।अपने भाषण के समापन पर हमेशा की तरह उन्होंने सोनिया गांधी जिंदाबाद , राहुल गांधी जिंदाबाद , हम सब एक हैं और जय संविधान का जोरदार नारा दिया ।

इस मौके पर मुंबई कांग्रेस कोषाध्यक्ष संदीप शुक्ला , दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हुकमराज मेहता , मुंबई कांग्रेस डॉक्टर सेल अध्यक्ष डॉ दिनेश हेगडे , ने भी सभा में अपने विचार रखा । जिला महासचिव शंकर खडतरे , पूर्व नगर सेवक देवीदास बोरसे , उषा कांबले , अजय कुमार त्यागी , अभिषेक किसन मिस्त्री , आजम लब्बई , चंदू सेनाय , नानासाहेब माने , राजू गोडसे , जलाल संजर , रसीद शेख , आलिया शेख , रवि कलस्तरी , प्रशांत कांबले , कल्पना सालवे , ज़ुबैर अली , कुमार मेनन , गणेश म्हात्रे , संगीता म्हात्रे , प्रियंका म्हात्रे , राहुल मिश्रा , डॉ वाई ए सिद्दीकी , सागर म्हात्रे , अब्बास हुसैन , महादेव नारायणी , रहमत शेख के अलावा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे । सभा का आयोजन आलिया शेख , ज़ुबैर अली , रवि कलास्तरी ने किया ।

आलिया शेख ने गुलदस्ता देकर वर्षा गायकवाड़ और एकनाथ गायकवाड़ को सम्मानित किया । सभा का संचालन तथा आभार प्रदर्शन अनिल शर्मा ने किया ।



Post a comment

Blogger