Ads (728x90)


 मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ देश की लगभग सभी राजनीतिक दलों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है । मोदी सरकार  मनमाने तरीके से जनता पर नित नए कानून जबरन थोपकर उन्हें परेशान कर रही है । इस सरकार में मंत्री बनकर संसद में बैठे मुट्ठी भर लोगों ने अपने ही देश के अन्न दाता किसानों के हित के खिलाफ काला कानून लाया है जिसके लागू होने पर देश के लाखों करोड़ों किसानों को परेशानी और आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ेगा ।


   भारत बंद का समर्थन करने के लिए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ के निर्देश पर चेंबूर तालुका कांग्रेस स्लम सेल अध्यक्ष निलेश श्याम नानचे ने चेंबूर नाका पर  धरना प्रदर्शन का आयोजन किया था । एकनाथ गायकवाड़ ने कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि , महात्मा गांधी ने देश की आजादी के बाद बड़े साफ शब्दों में कहा था कि , देश के परिश्रमी किसानों की आर्थिक स्थिति जबतक ठीक नहीं हो जाती तब तक हम आनज के बारे में आत्म निर्भर नहीं हो सकते हैं । मुझे यह बात बड़े ही दुख के साथ कहना पड रहा है कि मोदी सरकार ने  गांधी का चश्मा तो ले लिया लेकिन उनके विचारों को नाही तो लिया और नाही तो उनके विचारों के अनुरूप अबतक देश हित में कोई काम किया है । आज़ादी के बाद देश में जब जब कांग्रेस को सत्ता मिली तब तब देश के किसानों के हित का काम किया गया । केंद्र और राज्य की कांग्रेसी सरकारों ने वो सबकुछ दिया जो किसानों को चाहिए थी । इसी की बदौलत किसानों के खेतों में फसल की पैदावार बढ़ने लगी । उनकी मेहनत का फल हम सभी को मिला और हमारा देश अनाज के मामले में आत्म निर्भर हो गया । यदि मोदी सरकार ने किसानों के खिलाफ लाया काला कानून वापस नहीं लिया तो हम श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में संपूर्ण मुंबई में सड़क पर उतर कर भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते  रहेगें । 

  इस मौके पर मुंबई कांग्रेस कोषाध्यक्ष संदीप शुक्ला , बेस्ट समिति सदस्य राजेश राजू भाई ठक्कर , मुंबई कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ अध्यक्ष कचरू यादव , मुंबई कांग्रेस डॉक्टर सेल अध्यक्ष डॉ दिनेश हेगडे , पूर्व नगर सेविका श्रीमती उषा कांबले , जिला अध्यक्ष अनुसूचित जाती प्रकोष्ठ नवीन कुमार सिलवंत , जिला महासचिव शंकर खड़तरे , अजय कुमार त्यागी , वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गोविंद नायर , राहुल मिश्रा , अजय बिल्ला , ज्योती भट्ट , लंकेश कांबले , राजू त्रिपाठी , सूरज शाह , आसिफ खान , विजय फ्रांसिस , चेतना सालवी , जयबुनिस्सा सिद्दीकी , मनोज शुक्ला , अरुण गायकवाड़ , रोहित मोहिते , कल्पना साल वे , वंदना वाघमारे , किरण आल्टे , आशा सोनावने , जयवंत सालवे के अलावा चेंबूर तालुका कांग्रेस स्लम सेल के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 समापन पर निलेश नानचे ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा चेंबूर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीमती शालिनी शर्मा का सहयोग के लिए उनका आभार जताया ।

Post a comment

Blogger