Ads (728x90)

 राष्ट्रीय मातंग महासंघ प्रदेश अध्यक्ष और मुंबई कांग्रेस के प्रखर वक्ता और प्रवक्ता सुरेशचंद्र राजहंस के नेतृत्व में महाराष्ट्र के नादेड जिला के बिलोली में एक मातंग समाज की मूकबधिर बेटी का बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या के विरोध में चेंबूर के सुमन नगर साहित्यरत्न  लोकशाहीर अन्नाभाऊ साठे उद्यान पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया ।


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि , हम मातंग समाज के प्रतिनिधिमंडल को लेकर महाविकास आघाड़ी सरकार के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात कर के  बेकसूर लड़की के बलात्कारी और हत्यारे को सजा दिलाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे । राष्ट्रीय मातंग महासंघ के नेता और मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेशचंद्र राजहंस और उनके सभी साथी लोगों को में बताना चाहता हूं कि , कांग्रेस ने कभी अन्याय और अत्याचार करने वाले का साथ नहीं दिया है । जब जब महाराष्ट्र में दलितों पर अन्याय और अत्याचार हुआ है । हमने जोरदार ढंग से उसका विरोध किया है । गुनहगारों को हमने सजा भी दिलवाया है । मुंबई कांग्रेस मातंग समाज के लोगों की सभी समस्याओं का उचित समाधान के लिए काम करने की कोशिश करेगी ।


सुरेशचंद्र राजहंस ने अपने भाषण में कहा कि , अपने समाज के लोगों को जागरूक करने की जरूरत है । महाराष्ट्र में आये दिन दलित और मातंग समाज के लोगों पर अन्याय और अत्याचार हो रहा है  । प्रदेश में हमारी सरकार है । हम अपनी सरकार से महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एकनाथ गायकवाड़ के मागदर्शन में विधिवत और सकारात्मक बातचीत करेगें । समाज के कई अधूरे पड़े कामों को भी पूरा किया जाएगा ।


इस मौके पर अंबुज पार्टी के मुकुंद वायदडे , जनहित लोकशाही पार्टी अशोक आल्हाट , मुंबई कांग्रेस कोषाध्यक्ष संदीप शुक्ला , बेस्ट समिति सदस्य राजेश भाई ठक्कर , मुंबई सचिव शिवकुमार लाड , मुंबई कांग्रेस सचिव तथा मुंबई कांग्रेस उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष लक्ष्मण कोठारी , मुंबई कांग्रेस साउथ तमिल सेल सचिव सेल्वाराज स्वामी , दक्षिण मध्य मुंबई जिला महासचिव शंकर खड़तरे , चेंबूर तालुका स्लम सेल अध्यक्ष निलेश नानचे , गुलाब साठे , सुरेश सालवे , सुरेश रोकड़े , सरोजिनी सकट , लीना सूतार ,रूपेश सकट , राजू थोरात , राकेश गायकवाड़ , विनोद औचिते , येड़ावा कसबे , दिलीप कसबे , प्रकाश बाबर , संतोष सकट ,  शिवाजी भोंसले , विनायक सूर्यवंशी , बालासाहेब कसबे , नाना पाटले , दलपत बोराना , रविन्द्र कुरडिया , लक्ष्मण कालखेर के अलावा मुंबई , नई मुंबई , कल्याण , थाना के मातंग समाज के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं ने बेगुनाह और निरपराध मातंग समाज की लड़की का बलात्कार और उसकी हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नराधम हत्यारे को फांसी की सजा की सरकार से मांग किया ।

कार्यक्रम का संचालन तथा आभार प्रदर्शन सुरेशचंद्र राजहंस ने किया ।

     फोटो कपिलदेव खरवार

Post a comment

Blogger