Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुक़ीम शेख

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ के निर्देश पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरलीभाई देवड़ा के 6 वीं पुण्यतिथि के मौके पर राजीव गांधी भवन के मुरली देवड़ा सभागृह में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।


         इस अवसर पर एकनाथ गायकवाड़ ने मुरली देवड़ा की तस्वीर पर पुष्पहार अर्पित कर उन्हें मुंबई कांग्रेस की तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी । श्री गायकवाड़ ने कहा कि , मुरली देवड़ा ने मुंबई का महापौर बन कर मुंबई का काफी विकास किया था । 2 करोड़ रूपए  मुंबई के विकास के लिए उन्होंने लिया था । कालांतर में वो मुंबई के सांसद बने और जब देश के पूर्वप्रधान मंत्री राजीव गांधी कांग्रेस के शताब्दी वर्ष पर मुंबई में आए तब उन्होंने केंद्र सरकार से सौ करोड़ रुपए मुंबई के विकास के लिए लिया था । मुंबई के विकास के लिए राज्य और केंद्र सरकार से किस तरह से धन लिया जाय इसकी सही जानकारी उनके पास थी ।उन्होंने मुंबई के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया था । हम सब उनके इस योगदान को कभी नहीं भूल सकते हैं । मिलनसार व्यक्तित्व के धनी मुरलीभाई सभी कार्यकर्ताओं को आसानी से मिलते थे । हम सभी कांग्रेसी उनके बताये रास्ते पर चलकर पार्टी को मजबूत बनाएं हमारी उनके प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

एकनाथ गायकवाड़ ने आगामी 26 नवम्बर को भारत बंद में पार्टी कार्यकर्ताओं को भारी संख्या में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि , मजदूर विरोधी बिल के खिलाफ भारत बंद में कांग्रेस पूरी तरह शामिल होगी । इसलिए की इस बिल से देश के लाखों मजदूरों का बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है । भाजपा की केंद्र सरकार में बैठे मोदी के सिरफिरे लोग कभी  किसानों विरोध में तो कभी मजदूरों के विरोध  मनाने ढंग से बिल पास कर के देश को तबाह कर रहे हैं । कांग्रेस उनके हाथों में लगाम लगाने का काम करेगी ।

   श्रद्धांजलि सभा में मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष मधु चव्हाण , भवर सिंह राजपुरोहित , कोषाध्यक्ष संदीप शुक्ला , समन्वयक राजेश राजू भाई ठक्कर , उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह , प्रवक्ता गजानन लस्करी , मुंबई कांग्रेस साउथ तमिल सेल सचिव सेल्वाराज स्वामी , तुषार गायकवाड़ , नगर सेवक जावेद जुनेजा , जिला अध्यक्ष सुनील नरसाले , शिवजी नगर मानखुर्द विधान सभा निरीक्षक मोहम्मद मुकीम शेख , सेवादल के एच विश्वकर्मा , अफजल मोहम्मद कुरैशी , प्रकाश राऊत , इकबाल पटेल , अख्तर अली सिद्दीकी , पूनम कनौजिया , के अलावा कांग्रेस के कई पदाधिकारी उपस्थित थे 

Post a comment

Blogger