Ads (728x90)

 


मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज | मोहम्मद मुकीम शेख


अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के कोषाध्यक्ष व पूर्व सांसद अहमद पटेल के आकस्मिक निधन पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व महाराष्ट्र राज्य के महसुल  मंत्री बाला साहेब थोरात के निर्देश पर गांधी भवन में एक शोक सभा का आयोजन किया गया ।


इस अवसर पर बाला साहेब थोरात , मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ , ऊर्जा मंत्री  नितीन राऊत , महिला व बाल कल्याण मंत्री यशोमती ठाकुर , महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस महासचिव व पूर्व विधायक मोहन जोशी , राजाराम देशमुख , पूर्व नेता युवा कांग्रेस तुषार गायकवाड़ , आदि नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अहमद पटेल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित और दीप प्रज्वलित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की ।


एकनाथ गायकवाड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि , अहमद पटेल को भारतीय राजनीति का चाणक्य कहा जाता था । उन्होंने श्रीमती इंदिरा गांधी , राजीव गांधी के अलावा श्रीमती सोनिया गांधी और कांग्रेस के युवा नेता व सांसद राहुल गांधी के साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करने का कई वर्षों तक काम किया । देश और पार्टी में उनकी लोकप्रियता का आलम यह था कि , उन्होंने 2 बार लोक सभा और 5 बार राज्य सभा में जाकर देश और पार्टी के हित में खूब काम किया । कांग्रेस के लिए उनकी वफादारी के लिए पार्टी में उनका बड़ा सम्मान था और आगे भी रहेगा । उनके आकस्मिक निधन से कांग्रेस पार्टी की जो क्षति हुई है उसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती है । 

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ के निर्देश पर महाराष्ट्रप्रदेश के प्रथम मुख्य मंत्री यशवंत राव चव्हाण की 107 वीं पुण्यतिथि के मौके पर राजीव गांधी भवन के मुरली देवड़ा सभागृह में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

           इस मौके पर मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मधु चव्हाण , मुंबई कांग्रेस कोषाध्यक्ष संदीप शुक्ला , मुंबई कांग्रेस डॉक्टर सेल अध्यक्ष डॉ दिनेश हेगडे , दक्षिण मध्य मुंबई जिला अध्यक्ष हुकमराज मेहता , मुंबई कांग्रेस साउथ तमिल सेल सचिव सेल्वाराज स्वामी , दक्षिण मध्य मुंबई जिला महासचिव शंकर खड़तरे , इकबाल पटेल , शिवाजी नगर मानखुर्द विधान सभा निरीक्षक मोहम्मद मुकीम शेख के अलावा कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने यशवंत राव चव्हाण की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उनकी पावन स्मृति का अभिवादन कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की ।

Post a comment

Blogger