Ads (728x90)

 

मुंबई | हिन्दुस्तान की आवाज |कपिलदेव खरवार

मानखुर्द शिवाजी नगर विधान सभा क्षेत्र की घनी आबादी होने के कारण यहां की बहुत सी लड़कियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने का इरादा रखती हैं । लेकिन दुर्भाग्यवश यहां कोई कालेज नहीं होने के कारण  बालिकाएं अच्छी और बड़ी शिक्षा से वंचित रह जाती है । स्थानिक कार्य सम्राट सपा विधायक अबू आसिम आजमी जिनको यहां की जनता गत कई सालों से निर्विरोध रूप से अपना विधायक चुनते आ रही है । उन्होंने इस समस्या को प्रमुखता से अपने संज्ञान में लेकर इस विभाग में एक महाविद्यालय बनाने के लिए भिष्म प्रतिज्ञा जैसा मन में ठान लिया है । श्री आजमी इस दिशा में बहुत तेजी से आगे भी बढ़ रहे हैं । वैसे भी उनके चुनाव क्षेत्र के जानकार लोगों का कहना है कि , अबू आसिम ने जो कह दिया वो कर दिया ।


अर्थात  अपने वचन और इरादे का पक्का आदमी  का नाम ही है अबू आसिम आजमी । इसीलिए तो शिवाजी नगर मानखुर्द में उनको किसी भी दल का कोई भी बड़ा नेता आज तक हरा नहीं पाया है। और  अभी दूर दूर तक इसकी कोई संभावना भी नहीं दिखाई दे रही है । शिक्षा के प्रति जिनकी रुचि और जानकारी है वो लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि, यदि शिक्षा के मामले में अति पिछड़ा इलाका शिवाजी नगर में एक महिला कालेज का निर्माण अबू आसिम ने करा दिया तो अगले कई सालों तक उनको किसी भी पार्टी का कोई भी नेता चुनाव में परास्त नहीं कर सकेगा । फिर आगे आने वाले वर्षों में शिवाजी नगर मानखुर्द विधान सभा क्षेत्र अबू आसिम आजमी का बाले किल्ला के नाम से जाना जाएगा ।

बातादें कि , अभी हाल ही में अबू आसिम आजमी ने संबधित अधिकारियों से बातचीत करते हुए शिवजी नगर का स्क्रैप की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर के जिलाधिकारी महोदय हमको कॉलेज के लिए एक बड़ी जमीन का हिस्सा उपलब्ध कराएं ताकि हम वहां पर यथाशीघ्र महा विद्यालय बनाने का काम शुरू कर सकें । इस बैठक में समाजवादी पार्टी मुंबई प्रदेश महासचिव तथा ईशान्य मुंबई जिला सपा और दक्षिण मध्य मुंबई जिला सपा के प्रभारी वकील खान , तालुका अध्यक्ष ग्यासुद्दीन शेख , शिक्षा विभाग से संबधित अधिकारीगण के अलावा शिक्षा जगत से जुड़े कई गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

सभा समापन पर वकील खान ने अबू आसिम आजमी के इस पहल का जोरदार ढंग से स्वागत करते हुए  उनका तहे दिल से आभार व्यक्त किया ।

Post a comment

Blogger