Ads (728x90)

 भिवंडी।एम हुसेन।निसर्ग चक्रवात के चलते चलने वाली तेज हवा के कारण भिवंडी मनपा क्षेत्र के हंडी कंपाउंड में मंगवार की रात एक पावरलूम कारखाने में लगा पतरे का छत भरभराकर गिर गया ।उस समय पावरलूम कारखाने में तीन मजदूर काम कर रहे थे, जिसमें एक मजदूर के सिर में गंभीर चोट लग गई है। पतरे का छत गिरने के कारण पावरलूम कारखाने में काफी आर्थिक  नुक्सान जरूर हुआ है, लेकिन कारखाने में काम कर रहे दो मजदूर बाल-बाल बच गये हैं। तेज हवा के कारण 7 अलग-अलग क्षेत्रों में पेड़ गिरने की सूचना  प्राप्त हुई  है ।
   बतादें कि हंडी कंपाउंड में शाहनवाज भंगारवाले का 24 लूम का एक कारखाना संचालित है। पावरलूम कारखाने में सीमेंट के पतरे का छत लगा हुआ था, निसर्ग चक्रवात के चलते मंगलवार की शाम से हल्की बारिश एवं तेज हवा चल रही थी। शाम के समय शहर से बिजली भी गुल हो गई थी, लेकिन थोड़ी देर बाद बिजली आ गई थी। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि तेज हवा के कारण रात लगभग ढाई-तीन  बजे के बीच पावरलूम कारखाने की एक दीवार अचानक ढह गई।उस समय दो मजदूर पावरलूम चला रहे थे और एक मजदूर पावरलूम से कपड़ा उतार रहा था। संयोगवश  कारखाने की दीवार दूसरी ओर गिरी जिसके कारण कारखाने में काम करने वाले दो मजदूर तो बाल-बाल बच गये,लेकिन एक मजदूर के सिर में गंभीर चोट लगी है , जिसके सिर में तीन टांके लगे हैं। कारखाने की दीवार गिरने के कारण कारखाने पर लगा हुआ  सीमेंट के पतरे का छत भी भरभराकर गिर गया ।कारखाने की दीवार एवं छत गिरते ही दो मजदूर कारखाने से बाहर भाग गये थे, लेकिन एक मजदूर उसमें फंस गया था। जिसके कारण किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है ।
   
 इसी प्रकार  तेज हवा के कारण वंजार पट्टी  नाका के पास स्थित निशान होटल के पास एक पेड़,आगरा रोड स्थित सोहम हॉस्पिटल के पास एक पेड़, शांतिनगर रोड स्थित सलाहुद्दीन अय्यूबी मेमोरियल हाईस्कूल एंड जूनियर कॉलेज के पास एक पेड़ एवं कल्याण रोड स्थित मार्कंडेय मंदिर के पास एक पेड़,नारपोली स्थित मोती बाई तालाब के पास एक पेड़,शाह आदम रोड एवं दीवानशाह दरगाह के पास एक पेड़ सहित कुल 7 पेड़ गिरने की सूचना है । लेकिन पेड़ गिरने से किसी प्रकार का कोई  नुक्सान नहीं हुआ है। मनपा उद्यान विभाग द्वारा जगह-जगह गिरे पेड़ो को हटाने का काम शुरू कर दिया गया  है।
       


Post a comment

Blogger