Ads (728x90)

-कोविड 19 के नियमों का पालन न करने के कारण भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बड़ी तेजी से बढ़तेे जा  रही है।एक सप्ताह में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 392  तक पहुंच गई है और 6 मरीजों की मौत हो गई है।  रविवार  को कोरोना संक्रमित 50 नये मरीज पाये जाने से मरीजों की संख्या 766 तक पहुंच गई है। जिसमें 278 मरीज ठीक हुये हैं और 26 मरीजों की मौत हो चुकी है।
   गौरतलब है कि रविवार को कोरोना संक्रमित पाये गये 50 मरीजों में मनपा क्षेत्र के 38 मरीज और ग्रामीण  क्षेत्र  के 12 मरीज हैं । मनपा  क्षेत्र  में 38 नये मरीज पाये जाने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 520 हो गई है। हालांकि उसमें 180 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 21 मरीजों की मौत हो गई है। मनपा क्षेत्र के 269 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में  उपचार  चल रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 468 लोगों को को मनपा के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा गया है। मनपा के 22  क्षेत्रों  को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। मनपा  क्षेत्र  में कोरोना मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है। लेकिन मनपा  क्षेत्र  में कंटेनमेंट जोन की संख्या पिछले एक सप्ताह से 22 पर ही टिकी हुई है। शहर में कितने लोग होम क्वारंटीन में हैं इसकी जानकारी मनपा के पास नहीं है। पिछले लगभग एक सप्ताह से मनपा द्वारा इसकी जानकारी उपविभागीय अधिकारी कार्यालय को नहीं दी जा रही है। समाजसेवक डॉ. जयानंद केणी ने मनपा से मांग किया है कि मनपा प्रशासन को कंटेनमेंट जोन की जानकारी दिया जाना चाहिये,ताकि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शहर के नागरिक उन  क्षेत्रों  में जाने से बचें । 
   इसी  प्रकार  ग्रामीण  क्षेत्र  में 12 नये मरीज पाये जाने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 258 हो गई है। जिसमें 98 मरीज ठीक हो गये हैं और 5 मरीजों की मौत हो गई है। ग्रामीण  क्षेत्र  के 158 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचक  चल रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 519 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। जिसमें 391 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में और 128 लोगों को होम क्वारंटीन में रखा गया है।ग्रामीण के 111  क्षेत्रों  को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है।
  गौरतलब हो कि पिछले शनिवार 6 जून को 16 नये मरीज पाये जाने से कुल 390 मरीज थ,उस समय 158 मरीज ठीक हुये थे और 20 मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन शनिवार के बाद से जब कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ने का सिलसिला शुरू हुआ तो  आज तक फिर कम होने का नाम नहीं ले रहा है ।जिसके कारण  केवल एक सप्ताह में मरीजों की संख्या बढ़कर 766 तक पहुंच गई है जो एक गंभीर समस्या बनते जा रही है । शहर के जागरूक नागरिकों  ने इस संदर्भ में कोरोना के नियमों का पालन न करना मुख्य कारण  बता रहे हैं। कोरोना का संक्रमण बड़े तेजी से बढ़ने के कारण ही भाजपा के जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी ने पद्मा नगर  क्षेत्र  में एक सप्ताह के लिये जनता कर्फ्यू का अनुरोध नागरिकों से किया है जो सफलतापूर्वक ढंग जारी है  ।संतोष शेट्टी की ही तरह  नगरसेवक मनोज काटेकर,नीलेश चैधरी,हनुमान चौधरी,श्याम अग्रवाल,नारायण चौधरी,तुषार चौधरी,दिनेश पाटील,महेश पाटील,अशोक भोषले एवं कमलाकर पाटील ने मानसरोवर,फेनेगांव,फेनेपाड़ा,गणेश नगर आशीर्वाद नगर,कामतघर,अंजुरफाटा  आदि क्षेत्र  के लोगों से 21 जून तक स्वंय बंद रखने का अनुरोध किया है ।उक्त संदर्भ में भाजपा के वरिष्ठ नगरसेवक निलेेश चौधरी ने बताया कि इस महामारी को रोकना और इससे बचने के लिए उपाय योजना का आयोजन अति आवश्यक है। इसीलिए हम लोगों ने अपने उक्त पूरे  क्षेत्र की जनता सेे आगामी एक सप्ताह तक के लिए जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है जिस पर पूर्ण रूप से पालन करने का  आवाहन जनता से किया गया है, हमारे आवाहन पर  जनता पूर्ण रूप से अमल करते हुए  सहकार्य  कर रही है। जनता  के सहकार्य से हमें विश्वास है कि  निश्चित रूप से हम लोग  कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को जड से खत्म करने में सफल होंगे  ।

Post a comment

Blogger